उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिला में परिवार ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि वह छेड़छाड़ की शिकायत लेकर थाने गए थे। यहां पुलिसकर्मियों ने परिवार के साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं सिपाहियों ने परिवार की पिटाई करने के साथ नाबालिग लड़की को जबर्दस्ती अपने साथ ले जाकर शादी करा दी। पीड़ित पिता एसपी के पास पहुंचा तो अधिकारियों के कान खड़े हुए। एसपी राहुल राज के अनुसार, उन्होंने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंपी है। सीओ की जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

जानकारी के मुताबिक, घटना फतेहपुर के जहानाबाद थाना क्षेत्र के घनश्यामपुर गांव की है। यहां गांव में रहने वाले एक शख्स की दो बेटियां हैं। पीड़ित की छोटी बेटी को गांव का ही एक लड़का कई दिनों से तंग कर रहा था। बीते रविवार को जब लड़की के माता-पिता खेतों में सिंचाई कर रहे थे, तभी लड़की से फिर छेड़छाड़ की गई। लड़की ने पुलिस कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि सिपाही दयाशंकर ने 17 वर्षीय लड़की और उसकी बड़ी बहन को जबरन गाड़ी में बैठा लिया और गांव के बाहर पहुंचा।

विरोध करने पर लड़की की बड़ी बहन से अभद्र हरकतें भी की गईं। गांव के बाहर मौके पर ही पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने फरमान सुनाया कि लड़की की शादी मंदिर में लड़के से करा दी जाए। जानकारी मिलने पर लड़की के माता-पिता भागते हुए वहां पहुंचे और फरमान का विरोध किया तो बौखलाए पुलिसवालों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। दूसरी तरफ लड़के को बुला मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई। शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंचे पीड़ित पिता ने लड़की के जन्म प्रमाणपत्र दिखाए। इसके बाद एसपी ने पूरे मामले की जाँच सीओ को सौंपी है। हालांकि ये घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें