फतेहपुर पुलिस ने 15 साल पहले खुद के मरने का नाटक रचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं. आरोपी महाराष्ट्र में 15 सालों से छुपा था. बता दे कि उस पर अपने मामा की हत्या का आरोप हैं.

खुद की मौत की रची थी साजिश:

मामला फतेहपुर जिले का है, जहाँ छोटेलाल ने 2003 में अपने मामा सवनिया की गला काटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद हत्या के आरोपी छोटेलाल ने अपना एक हाथ जिसमे उसका नाम गुदा था, काट कर यमुना नदी में फेक दिया. इतना ही नही मामा के शव को अपने कपड़े पहनकर कुए ने फेक कर आरोपी फरार हो गया था.

इस मामले में दो साल पहले पुलिस को आरोपी छोटेलाल के जिंदा होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस महकमे में भी हड़कम्प मच गया था.

मामा को मार छुपा था महाराष्ट्र में:

पुलिस आरोपी छोटेलाल की इस चालाकी से सन्न रह गयी. बहरहाल बाद में मृतक के परिजनों में हत्या का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने परिजनों कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी पर 20 हजार का इनाम घोषित कर दिया.

पुलिस टीम बनाकर हत्यारे की गिरफ़्तारी के लिए महाराष्ट्र में खाक छानती रही. जिसके बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. हत्या के लगभग 15 साल बाद पुलिस ने आरोपी का सुराग ढूंढ कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी का खुलासा भी कर दिया हैं.

इस मामले में जिले के एसपी ने बताया की ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक गाँव में 2003 में सर और हाथ कटा हुआ शव मिला था. जिसकी शिनाख्त पुलिस ने कपड़ो के आधार पर छोटेलाल के नाम पर की थी. लेकिन पुलिस सवनिया(मामा) की गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी.

शव को खुद के कपड़े पहना बन गया था मृत:

एसपी ने बताया कि 2016 में अचानक मृत छोटेलाल के जिन्दा होने की सुचना मिली जिनके बाद थाने में मृतक छोटेलाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर बीस हजार का इनाम घोषित कर दिया.

बता दें कि हत्या के बाद फरार आरोपी छोटेलाल ने महाराष्ट्र में रहकर इन 15 सालों में करोडो की सम्पति बना ली थी.

बहरहाल पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली हैं. इस बारे में जब आरोपी छोटेलाल से पूछा गया तो उसने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि मृतक मामा द्वारा अक्सर उसे झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल में बंद करवाया जाता था. तंग आकर उसने सवनिया की हत्या कर दी और खुद को बचाने के लिए यह नाटक किया.

महिलाएं शरीर की बनावट के हिसाब से कपड़े पहने: रामशंकर 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें