राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे अपराध के चलते सोमवार को बैंकों में लेनदेन को लेकर काफी भीड़ रही। इसको देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ दीपक कुमार, सीओ हज़रतगंज अवनीश मिश्र और इंस्पेरक्टर हज़रतगंज आनंद शाही ने बैंक के अंदर और बाहर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने ग्राहकों और बैंक परिसर में खड़े लोगों की तलाशी लेकर उनकी आईडी की भी जांच की।

एसएसपी दीपक कुमार ने की चेकिंग।

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक में एसएसपी दीपक कुमार ने पुलिस बल के साथ चेकिंग की। उन्होंने बैंक के सुरक्षा गार्ड और बैंककर्मियों से पूछताछ की। एसएसपी ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे। वहीं टीम ने बैंक के बाहर खड़े लोगों से भी पूछताछ की और ग्राहकों के पहचान पत्र भी देखे। इस मौके पर सीओ हज़रतगंज अवनीश मिश्र और इंस्पेरक्टर हज़रतगंज आनंद शाही सभी दरोगा व सिपाहियों ने संदिग्ध व्यक्तियों से भी पूछताछ की। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ये रूटीन चेकिंग थी।

[foogallery id=”169407″]

अचानक पुलिस देख घबरा गए लोग

सुबह बैंक खुलते ही ग्राहकों की भीड़ थी। अचानक बैंक में पहुंची पुलिस देख कर वहां मौजूद उपभोक्ता दहशत में आ गए। इस दौरान काफी देर तक काम प्रभावित रहा। यह चेकिंग अभियान यूपी के सभी जिलों में समय-समय पर चलाया जा रहा है। पुलिस के जाने के बाद बैंक में मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। अचानक पुलिस देख एक दूसरे से पूछ रहे थे कि क्या हो गया इतनी पुलिस एकदम कैसे आ गई।

इससे पहले भी बैंकों की चेकिंग कर चुके एसएसपी

इससे पहले 27 जून 2017 को एसएसपी ने हजरतगंज स्थित इलाहबाद बैंक में चेकिंग की थी। उन्होंने बैंक के सुरक्षा गार्ड और बैंककर्मियों से पूछताछ करने के साथ बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे थे। एसएसपी ने बताया कि चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है। बता दें कि अभी हाल की में अलीगंज में एचडीएफसी बैंक के बाहर हुई लाखों की लूट के बाद फिर एक ज्वैलर की दुकान में पड़ी डकैती को गंभीरता से लेते हुए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें