प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ सूबे के मुख्यमंत्री बने है। तब से हिन्दू युवा वाहिनी की हनक बढ़ गई है। हर सरकारी विभाग हिन्दु युवा वाहिनी के लोगों को तबज्जों देती है। क्योकि इस संगठन के संरक्षक खुद योगी आदित्यनाथ है। लेकिन जनपद गाजीपुर में दूसरी धारा बह रही है। यहां पर हिन्दु युवा वाहिनी के नाम पर अवैध वसूली और पशुओं से लदे वाहन को पार कराने के लिए कुछ फर्जी लोग अपने वाहनों पर हिन्दु युवा वाहिनी लिखवाकर फर्जीवाड़ा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

पशु तस्करी कर रही है हिन्दू युवा वाहिनी

ऐसा ही एक मामला जिले के थाना सैदपुर में कल देर रात एक इंडिगों गाड़ी पर हिन्दु युवा वाहिनी लिखवाकर उसमें बैठा शिवा नन्द सिंह जो पशुओं से लदे गाड़िय़ो को पास कराने में व्यस्त था।  इसकी जानकारी जिले के हिन्दु युवा वाहिनी के अध्यक्ष और महामंत्री को लगी तो इन लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए फर्जी रूप से हिन्दु युवा वाहिनी के सदस्य शिवा नन्द सिंह को पकड़ लिया। इस दौरान आज सुवह जब जब हिन्दु युवा वाहिनी के जिला महामंत्री राकेश जायसवाल ने थानाध्यक्ष से कार्रवाई के बाबत जानकारी चाही तो एसओ ने उन पर पुलिसियां रौब झाड़ते हुए फोन पर ही बदसलूकी किया।

फर्जी हिन्दू युवा वाहिनी बन घटना को अंजाम

इस बात को इन लोगों ने पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी तब सैदपुर पुलिस ने पकड़े गए फर्जी हिन्दु युवा वाहिनी के सदस्य के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किया। मामले में पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि फर्जी हिन्दु युवा वाहिनी का सदस्य बन शिवा नन्द सिंह पैसे की वसूली कर रहा था। जिसकी सूचन हिन्दु युवा वाहिनी के सदस्यों द्वारा दी गई। जिस पर पुलिस कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें