राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला जिला में थाना 6-6 लाख रुपए में बिकता है। यह सुनकर आप चौंक गए होंगे। लेकिन ऐसा आरोप एक पुलिसकर्मी ने अपने ही विभाग पर लगाया है। सिपाही का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में जिम्मेदार पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

वायरल वीडियो के मुताबिक, एक सिपाही सभागार पुलिस लाइन बाराबंकी के पास सड़क पर बाइक लेकर खड़ा है। यहां पर रेलवे क्रासिंग लग रही है। वीडियो के अनुसार,ऐसा लग रहा है कि जिस समय का यह वीडियो है उस समय रेलवे लाइन पर ट्रेन गुजर रही होगी। इसके चलते सिपाही ने गाड़ी रोकी और वहीं खड़ा हो गया। इस दौरान सिपाही चौंकाने वाला खुलासा करता दिखाई दे रहा है।

सिपाही कहता सुनाई दे रहा है कि ‘अपना 6-6 लाख देकर चार्ज ले रहे हैं, सिपाही दरोगा पैसा नहीं लेगा तो कौन लेगा’ पुलिसकर्मी का कहना है कि बाराबंकी में थाना छह छह लाख रुपए में बिकता है। दरोगा अगर जनता से वसूली नहीं करेगा तो पैसा कौन देगा। इस सरकार में भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा है। सिपाही ने बाराबंकी के SP पर वसूली का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। लेकिन इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

बता दें कि बाराबंकी के एसपी अनिल कुमार सिंह हैं। खबरों के मुताबिक, एसपी पर महीना वसूलने का आरोप लग रहा है। भ्रष्टाचार में डूबे IPS अनिल कुमार सिंह पर पुलिसकर्मी ने बड़ा खुलासा किया है। वायरल खबरों के अनुसार वसूली का दबाव पुलिसकर्मियों पर ही रहता है। पुलिसकर्मी जनता से वसूली करके थानेदार को देते हैं और थानेदार यह पैसा ऊपर तक पहुंचाता है। हालांकि सिपाही के इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है SP के वसूली के दबाव के आगे पुलिसकर्मी त्राहि त्राहि कर रहे हैं। भ्रष्टाचार में डूबा आईपीएस थानेदारों से पैसों के लिए दबाव बना रहा है। हालांकि यह वीडियो कब का है इस संबंध में अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन इस वीडियो ने पुलिस विभाग की खूब फजीहत कर दी है।

ये भी पढ़ें- योगी को सीएम और केशव को डिप्टी सीएम बनाने का रिटर्न गिफ्ट देगी जनता

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को डीजीपी ने दिए टिप्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें