राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में उर्स मेले में हो रहे डांस में बेकाबू भीड़ को काबू में करने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने पथराव कर दिया। पुलिस पर पथराव होने से वहां भगदड़ मच गई। स्थति पर काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मामला बढ़ता देख मौके पर मौजूद पीएसी के जवानों ने स्थिति संभाली। उपद्रवियों के हमले में एक दरोगा सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना से मेले में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। किसी तरह पुलिस और पीएसी ने स्थिति संभाली इसके बाद मामला शांत हुआ। इटौंजा पुलिस अब उपद्रवियों पर कार्रवाई करने में जुटी हुई है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है इनसे पूछताछ की जा रही है।

lathi charge in itaunja urs festival

जानकारी के मुताबिक, हर साल की तरह इस वर्ष भी थाना क्षेत्र के महोना में उर्स मेले का आयोजन किया गया। बताया जा रहा है कि उर्स मेले में हो रहे डांस को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा था। शुक्रवार रात गाने बजाने को लेकर भीड़ बेकाबू हो गई और शोर मचाने लगी। भीड़ को काबू करने के लिए ड्यूटी पर लगे पुलिस के जवान पहुंचे और उन्हें खदेड़कर काबू करने की कोशिश की। लेकिन बेकाबू भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

मेले में डांस के दौरान पुलिस पर हुए पथराव और झड़प के बाद मेले में भगदड़ मच गई। भीड़ में मौजूद उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला किया। उपद्रवियों के हमले में इटौंजा थाने के दरोगा संजय सिंह सहित कई सिपाही चोटिल हो गए। मौके पर मौजूद पीएसी की बटालियन ने मोर्चा संभाला। इसके घंटो बाद माहौल शांत हुआ। तनाव को देखते हुए मेले में फोर्स तैनात कर दी गई थी। पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया और थाने ले आई। पुलिस पर हमला करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस एफआईआर कर आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें