राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों चिनहट, काकोरी और मलिहाबाद थाना क्षेत्रों में बेखौफ बदमाशों ने हाईटेक पुलिस को चुनौती देते हुए 5 दिनों के भीतर 13 घरों में डकैती डालकर 2 लोगों की हत्या कर दी। वहीं 11 लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। इन सनसनीखेज वारदातों में पुलिस हाथ अहम सुराग लगे हैं। शहर की पुलिस ने राजस्थान के झुनझुनु जिले में डेरा डाल दिया है। तीन इलाकों में की घेराबंदी महत्वपूर्ण सुराग मिलते ही दो और टीमें राजस्थान के लिये रवाना हुई हैं। राजस्थान व हरियाणा के गिरोह पर पुलिस का शक गहराया है। पुलिस का दावा है कि राजस्थान के घुमंतू गिरोह ने ही शहर में डकैती डाली थी अगर इस गिरोह का मुखिया व साथी पकड़े गये तो यूपी की कई डकैतियों का खुलासा एक साथ होगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, चिनहट, काकोरी और मलिहाबाद में एक के बाद एक डकैती डालने वाले बदमाशों के काफी करीब पहुंच चुकी है। लखनऊ पुलिस ने राजस्थान के झुनझुनु जिले में डाल दिया है। गिरोह का मुखिया पकड़ में नहीं आया लेकिन उसके रिश्तेदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस रिश्तेदार ने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां दी। इसके बाद ही लखनऊ से दो और टीमें वहां के लिये रवाना हो गई। माना जा रहा है कि जल्दी ही गिरोह के तीन साथी गिरफ्तार कर लिये जायेंगे। सूत्रों की माने तो काकोरी के कटौली व बनियाखेड़ा में ग्रामीणों ने बदमाशों की कद-काठी और वेशभूषा पुलिस को बतायी थी। इसके बाद घुमन्तु गिरोह के कई बदमाशों की फोटो ग्रामीणों को दिखायी गई, उनकी बोलचाल पर भी ब्योरा तैयार किया गया। इस कवायद के बाद ही कड़ियां जुड़ती चली गई।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि राजस्थान में उनकी टीम बदमाशों के काफी करीब पहुंच गई है। कई जगह दबिश दी गई लेकिन अभी डकैत हाथ नहीं आये हैं। वहां के कुछ छुटभैयों से डकैतों के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है। झुनझुनु में रिश्तेदार से मिली कई जानकारियां इंस्पेक्टर हजरतगंज आनन्द शाही, सर्विलांस सेल की टीम और क्राइम ब्रांच के चुनिंदा सब इंस्पेक्टर रविवार को राजस्थान के झुनझुनु पहुंचे। यहां बसने वाले घुमन्तु गिरोह के डकैत ही यूपी में कई वारदात कर चुके हैं।

बता दें कि बेखौफ बदमाशों ने हाईटेक पुलिस को चुनौती देते हुए 5 दिनों में 13 घरों में डकैती डालकर 3 लोगों की हत्या कर दी। वहीं 11 लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। इन सनसनीखेज वारदातों में पुलिस अभी भी खाली हाथ हैं। गौरतलब है कि करीब आधा दर्जन से अधिक असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने मलिहाबाद के सरावां गांव में पूर्व प्रधान के घर गांव में सोमवार की रात करीब 2:00 बजे धावा बोला। डकैतों ने सबसे पहले गांव में श्यामू के घर को निशाना बनाया था। यहां बदमाश दरवाजा तोड़कर अंदर घर में घुसे और घरवालों को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली थी। इस दौरान बदमाशों ने श्यामू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें