आज सहारनपुर के एक चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस के सामने ही ट्रक चालक ने 2 लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी. जिससे उन दोनों की मौत हो गयी. वही पुलिस के सामने ही चालक फरार हो गया. जिसके बाद लोगों ने पुलिस को इस मामले का जिम्मेदार बताते हुए कई संगीन आरोप लगाये. वहीँ शव को रास्ते में रखकर लोगों ने जाम लगाकर आक्रोश प्रदर्शन किया.

चेक पोस्ट पर पुलिस के सामने हुई दुर्घटना:

सहारनपुर में अवैध खनन पर अंकुश लगने के सारे दावे पूरी तरीके से फेल होते नजर आ रहे हैं, जिसके कई पुख्ता सबूत प्रशासन को मिले हैं. इसके बावजूद भी अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है क्योंकि कहीं ना कहीं इस खनन के तार राजनैतिक भी हैं।
साथ ही यहाँ पुलिस भी एक मोटी रकम की वसूली करती है। इस वसूली के चक्कर में चाहे किसी की जान भी क्यों ना चली जाये।
मामला सहारनपुर के सरसावा थाना पुलिस की लापरवाही का है जिसने एक साथ दो जाने ले ली।

लोगों का आरोप, चल रही थी अवैध वसूली:

सहारनपुर के सरसावा थाना की चौकी शाहजहांपुर पुलिस चैक पोस्ट पर चैकिंग के नाम पर अवैध उगाही करती रहती है। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ जिसमे पुलिस ने शाहजहाँपुर चैक पोस्ट पर खनन की गाड़ी रोक रखी थी और ड्राइवर से लेन देन की बात चलती रही।
उधर खनन की गाड़ी के पीछे वाहनों की लाइन लग गयी। ड्राइवर ने कुछ पैसे दिए लेकिन पुलिसकर्मी नहीं माना और ड्राइवर से और पैसों की मांग करने लगा।
जब ड्राइवर ने पैसे नहीं दिए तो पुलिसकर्मी ने गाड़ी पीछे लेने को कहा, जैसे ही ड्राइवर ने गाड़ी पीछे ली तो एक स्कूटी सवार 2 लोग ट्रक की चपेट में आ गए जिसमें एक व्यक्ति की तो मौके पर ही मौत हो गयी.
वहीं घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया, जहाँ इलाज के दौरान महिला की भी मौत हो गयी।
इस घटना का जिम्मेदार ट्रक का ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया.  ये भी पुलिस की एक लापरवाही है की पुलिस के सामने ड्राइवर कैसे फरार हो गया।
मौत की खबर सुनते ही स्थानीय लोगों और ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस के प्रति फुट पड़ा और उन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

पुलिस के सामने ही आरोपी हो गया फरार:

सभी पुलिस के रवैये से नाराज दिख रहे थे। उन्होंने बताया कि सरसावा की ये शाहजहांपुर पुलिस लोगों की सेवा के लिए नहीं है, सिर्फ उगाही के लिए यहाँ रहती है।
लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस आने जाने वाली लकड़ियों की गाड़ियों ,पशुओं की गाड़ी ओवर लोड वाहन व् खनन की गाड़ियों से दिन भर वसूली करते रहते हैं।
वहीँ कई ड्राइवरों ने ये भी बताया कि जिसके पास परमिशन होता है, उन्ही गाड़ियों को पैसे ना देने की वजह से पुलिस खड़ा करवा देती है लेकिन जितनी 2 नंबर की गाड़ी होती है, वह तुरन्त निकल जाती है।
आज जो ये दो जाने गयी है वो इन पुलिस वालों की लापरवाही का नतीजा है. यहाँ एक नीरज नाम का व्यक्ति है जो अवैध वसूली कर थानों तक पहुंचता है।

अखिलेश यादव के निजी सचिव जैनेन्द्र यादव की माता का देर रात निधन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें