उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में थाना अर्मापुर के अंतर्गत देर रात पुलिस की जीप से स्कूटी सवार युवकों की टक्कर हो गई जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिससे पनकी के निजी हॉस्पिटल में ले जाया गया. जहां उसकी हालत गंभीर होने के चलते उसे कानपुर के दूसरे निजी हॉस्पिटल में भेज दिया गया.

लेकिन घटना की जानकारी होने के बाद परिजन व पुलिस के बीच जमकर झड़प इसकी जानकारी होने पर पुलिस के उच्च अधिकारियों को बीच में आकर मामले को शांत कराना पड़ा और कार्यवाही करने का भरोसा परिजनों को देना पड़ा.

क्या है मामला:

कानपुर जिले के मथुरानगर रावतपुर गांव निवासी अशोक प्रजापति का बेटा शुभम अर्मापुर में अंकित वर्मा के इंटरनेट कैफे में काम करता है।

शनिवार रात वह घर से खाना खाकर साथी प्रवेश तिवारी के साथ दुकान जा रहा था। रास्ते में सेंटर चौराहे के पास अचानक सामने से आई थाने की तेज़ रफ्तार जीप ने उसे टक्कर मार दी।

टक्कर से शुभम उछलकर दूर गिरा और जीप स्कूटी पर चढ़कर गुजर गई और जब अन्य राहगीरों ने शोर मचाना शुरू किया तो थोड़ी दूरी पर जाकर पुलिस की जीप रुकी.

जब तक पुलिस घायलों को अस्पताल ले जाती तब तक इसकी जानकारी घायलों के परिजनों को लग गई और वे मौके पर पहुंच गये.

पुलिस और परिजनों की हुई भिडंत:

उन्हें जब घटना की पूरी जानकारी हुई तो परिजन भड़क गए. जिसके बाद परिजनों और पुलिस के बीच कहासुनी के साथ साथ ज़ोरदार झड़प होने लगी.

इसी बीच भीड़ के किसी व्यक्ति ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंस्पेक्टर खुद गाड़ी चला रहे थे. बस फिर क्या था, परिजन व इंस्पेक्टर के बीच धक्का-मुक्की होने लगी.

इसकी जानकारी जैसे ही पास के दूसरे थाने पनकी को हुई तो मौके पर फोर्स के साथ पनकी इंस्पेक्टर भी पहुंच गए और मामले को शांत करने लगे.

पुलिस वाले परिजनों की फोन पर उच्च अधिकारियों से बात ही करा रहे थे कि तभी आक्रोशित भीड़ ने उनका मोबाइल भी छीन लिया. बस फिर क्या था आक्रोशित भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना शुरू कर दिया और परिजनों को किसी प्रकार से शांत कराया.

तब जाकर कहीं घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन वही घायल के भाई अंकित ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पनकी के अस्पताल में बातचीत के दौरान कुछ लोग वीडियो बनाने लगे तो पुलिस मारपीट करने लगी थी.

एसएसपी ने बताया:

इस मामले को लेकर एसएसपी कानपुर आनंद देव तिवारी का कहना है कि थाना अर्मापुर की जीप एक राहगीर को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई थी और स्कूटी सवार युवकों से टकरा गई.

स्कूटी सवार युवक के पैर में फैक्चर हुआ है. जिसका इलाज करवाया जा रहा है. परिजनों द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं. उसकी जांच की जा रही है अगर आरोप सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें