लखनऊ के इंदिरानगर से 30 जून को 15 साल की बच्ची लापता हो गयी थी. लेकिन आज एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है पर सभी तक लखनऊ पुलिस लापता बच्ची का कोई सुराग नहीं ढूँढ सकी है. जिसके बाद अपनी बच्ची की खोज खबर में लगे परिवार ने आज प्रेस वार्ता कर इस मामलें में जल्द कार्रवाई करने और उनकी लापता बच्ची को ढूंढने की गुहार लगाई है.

क्या है मामला:

महानगर गर्ल्स इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली क्लास 11 की छात्रा माही वर्मा इंदिरानगर में अपने घर के पास एक पार्क में साइकल चलाने के लिए 30 जून को शाम 6 बजे निकली थी. जब 6:30 बजे तक वापस नहीं आई तो मां ने पिता अरविंद को फोन किया. वे उसे खोजने निकले लेकिन माही का रात 10 बजे तको कोई पता नहीं चला. जिसके बाद परेशान माता पिता ने आधी रात को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने खोजबीन शुरू की. एसएसपी लखनऊ और एसपी (नॉर्थ) मौके पर पहुंचे और जांच की. एसपी (नॉर्थ) अनुराग वत्स ने टीम बनाकर छात्रा के घर के पास पार्कों और क्रॉसिंग्स में ढूंढा. छानबीन के दौरान उसकी साइकल रात करीब 2:30 बजे गुरुकुल अकैडमी के सामने पार्क में मिली.

पुलिस की कार्यशैली से नाराज है पीड़ित परिवार:

बावजूद इसके एक महीने बाद भी लापता बच्ची का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका. जिसके बाद आज पीड़ित मां ने बताया कि पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद भी अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी हैं. उन्होंने बताया कि (लापता बच्ची) माही का लैपटॉप डेटा रिकवरी करने के लिए थाने में जमा किया गया था लेकिन उसकी रिकवरी आज तक नहीं हो सकी हैं.

डेटा रिकवरी के लिए 6 हजार का हार्ड डिस्क खरीदवाने का आरोप:

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनसे कहा कि पुलिस लैब में अभी डेटा रिकवरी का सोफ्टवेयर नहीं है. साथ ही डेटा रिकवरी करने वाला व्यक्ति भी छुट्टी पर गया हुआ है.

पीड़ित माता पिता ने ये भी बताया कि डेटा रिकवरी करने के लिए पुलिस ने उनसे 6 हजार रुपये का हार्ड डिस्क भी खरीदवाया, जो कि थाने में अब तक जमा है . इन सब के बावजूद न तो डेटा रिकवर हुआ और न उनकी बेटी की कोई जानकारी मिली.

सरकार और मीडिया से मदद की लगाई गुहार:

पुलिस की कार्यशैली से नाराज पीड़ित अभिभावक ने बेटी का लैपटॉप वापस माँगा ताकि बाहर से डेटा रिकवरी करवा कर बेटी का पता लगा सके, लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें लैपटॉप भी वापस नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि सरकार उनकी बेटी का पता लगाने में उनकी सहायता करें.

वसीम रिजवी ने की भारत में ISIS का झंडा दिखाने वालों की गिरफ्तारी की मांग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें