उत्तर प्रदेश पुलिस के पीपीएस अधिकारी और उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) में अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) के पद पर तैनात खुशमिजाज राजेश साहनी ने अज्ञात कारणों से अपने कार्यालय में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज सुनकर एटीएस कार्यालय में तैनात कर्मचारी कमरे की तरफ दौड़े। यहां उन्होंने खून से लथपथ अधिकारी को तड़पते देख फौरन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई। फिलहाल आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त सरकारी पिस्टल कब्जे में ले ली है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=GDfwtlz_yZA&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-2-copy-75.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मौत की खबर मिलते ही मौके पर दौड़े अधिकारी

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर को एक तरफ जहां लखनऊ भर में बड़ा मंगल पर लोग भंडारे का आयोजन कर धूमधाम से प्रसाद बांट रहे थे। यूपी पुलिस भी लोगों की सुरक्षा में लगी थी इसी बीच एक दिल को झकझोर देने वाली खबर आ गई। दरअसल पुलिस अधिकारियों को जैसे ही सूचना मिली कि एटीएस के एएसपी राजेश साहनी (39) ने कार्यालय में गोली मारकर खुदकुशी कर ली। वैसे ही पुलिस महकमें में मातम की लहर दौड़ गई। अधिकारी की मौत की खबर मिलते ही अधिकारी एटीएस कार्यालय की तरफ दौड़ पड़े।

ड्राइवर से मांगी थी पिस्टल

जानकारी के अनुसार, राजेश साहनी ने अपने ड्राइवर से पिस्तोल मंगाई थी और उसके बाद मुख्यालय में गोली में मार ली। उन्होंने खुदकुशी का फैसला क्यों किया इसको लेकर अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। राजेश काफी समय से तमाम आतंकी संगठनों के स्लीपर मॉड्यूल और भारत में आतंक की साजिशों को बेनकाब कर रहे थे। उत्तराखंड आॅपरेशन में राजेश साहनी के साथ उनकी टीम में इंस्पेक्टर मंजीत सिंह, एसआई शैलेंद्र गिरी, कंप्यूटर आॅपरेटर वकील अहमद, कांस्टेबल हरीश और मनोज शामिल थे।

सप्ताह भर पहले ही गिरफ्तार किया था आईएसआई एजेंट

एटीएस मुख्यालय में एडिशनल एसपी राजेश साहनी एटीएस के बेहद शानदार और काबिल अफसरों में गिने जाते थे। बीते सप्ताह आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी समेत कई बड़े ऑपरेशन को राजेश साहनी अंजाम दे चुके थे। मंगलवार दोपहर करीब एक बजे गोमतीनगर स्थित एटीएस मुख्यालय पर गोली की आवाज से भगदड़ मच गई। अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि राजेश साहनी का शव पड़ा था। इससे मुख्यालय में सनसनी फैल गई। तत्काल सभी बड़े अधिकारियों को खबर दी गई। कई अफसर मौके पर पहुंच गए। राजेश साहनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।

बिहार के रहने वाले थे राजेश साहनी

राजेश साहनी पुत्र प्रेम सागर साहनी मूलरूप से पटना बिहार के रहने वाले थे। उनका जन्म 11 नवंबर 1969 को हुआ था। बचपन में उनकी पढ़ाई गृह जनपद से हुई। उन्होंने एमए पॉलिटिकल साइंस से पढ़ाई की। वर्ष 1992 में वह पीपीएस अधिकारी बने। 14 जनवरी 2013 को उनका प्रमोशन एडिशनल एसपी के रूप में हुआ। पिछले साल 31 मई 2017 को वह एडिशनल एसपी-ii के पद पर पदोन्नत हुए। उन्होंने कई एनकाउंटर को अंजाम दिया। राजेश साहनी के नाम कई खूंखार अपराधियों को पकड़ने का रिकार्ड है। फिलहाल एक काबिल अफसर की मौत की खबर मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- मेरठ में एसटीएफ की मुठभेड़: 25 हजार के दो इनामी बदमाश ढेर

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार ने किया यूपी बोर्ड के टॉपर्स समेत 1709 मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

ये भी पढ़ें- बिजनौर: नजीबाबाद कोतवाली परिसर में लटका मिला प्रेमिका का शव

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: दीवार गिरने से 8 वर्षीय बच्चे की दबकर मौत

ये भी पढ़ें- भाभी की मदद से नाबालिग से किया दुष्कर्म, दोस्त ने रेप का वीडियो किया वायरल

ये भी पढ़ें- एटीएस के ASP राजेश साहनी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

ये भी पढ़ें- एटीएस के तेजतर्रार अधिकारी राजेश साहनी ने गोली मारकर की खुदकुशी

ये भी पढ़ें- 100 से अधिक ईवीएम मशीनें खराब, रालोद ने की चुनाव आयोग से शिकायत

ये भी पढ़ें- सुबह 11 बजे तक कैराना में 21.34 % और नूरपुर में 22 % मतदान

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 % और नूरपुर में 33 % मतदान

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें