क्या अब उत्तर प्रदेश पुलिस भी सरकार के विरोध में खुलकर आ गयी है? पुलिस के जवानों ने खुले आम सरकार को चुनौती दे डाली है। यह हम नहीं कह रहे है कुछ ऐसे ही संदेश लिखा पत्र एसपी ऑफिस से लेकर पूरे कचहरी परिसर में चस्पा किया गया है।

सरकार विरोध में चस्पा की गयी इस पत्र की जानकारी होते ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। फिलहास एसपी सिटी का इस मामले पर मिलाजुला बयान आया है।

क्या है मामला:

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बीते दिन एक पोस्टर देखने को मिले, जिसमें लिखा हुआ था–

“उत्तर प्रदेश पुलिस अभी तो अगड़ाई है आगे बड़ी लड़ाई है। बहुत हुए हम मौन अब बर्दाश्त नहीं करेंगे हम पुलिस वाले. बता देंगे सरकार को कि वर्ष 2019 में कौन है हम।  इतिहास रहा है कि पुलिस जब भी नाराज़ हुई है, उसका खामियाज़ा सभी को भुगतना ही पड़ा है। स्मृति दिवस पर दिखा गयी लोलीपॉप उत्तर प्रदेश सरकार” 

निवेदक उत्तर प्रदेश पुलिस परिवार

सरकार के खिलाफ इस तरह का खुला पत्र जिले के एसपी ऑफिस और डीएम कार्यालय परिसर सहित हर जगह देखने को मिले. यह पत्र पढ़कर जहां आम जनता हत प्रद हो गयी. वहीं कुछ लोग इसे पुलिस का बगावती तेवर समझने लगे है।

इस मामले पर एसपी सिटी अनिल कुमार पांडे ने संभावना जताई कि हो सकता है कुछ पुलिस कर्मी शरारती तत्वों के बहकावे में आ गये हों.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस के जवान ऐसा कर ही नहीं सकते क्योंकि उन्हे पता होता है कि हमें 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ सकती है। फिलहाल उन्होने इसकी गोपनीय जांच कराने की बात कही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें