राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित राजभवन के पास पिछली 30 जुलाई को हत्या व लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद भागे लुटेरे के घर का पता ढूंढ कर पुलिस ने शनिवार दोपहर छापेमारी की। पुलिस को लुटेरे के घर से लूट में प्रयुक्त बाइक और बैग के साथ जूते भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। फिलहाल घर से लुटेरा अपनी पत्नी, बच्चों के साथ फरार है। पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

 

इतनी बड़ी घटना से हिल गया पूरा पुलिस महकमा

गौरतलब है कि लखनऊ के वीवीआईपी इलाके में राजभवन के ठीक पास बाइक सवार बदमाश ने सोमवार को ताबड़तोड़ फायरिंग कर बैंक की कैशवैन के गार्ड की हत्या कर दी और लाखों रुपये लूट लिये थे। इस फायरिंग में कस्टोडियन और ड्राइवर भी घायल हो गये। फायरिंग से हड़कंप मच गया और राहगीर दहशत में आ गए। इसी एक राहगीर हिम्मत दिखाते हुए एक बदमाश से जूझ गया, जिससे उसकी पिस्टल वहीं गिर पड़ी।

कई घंटे तक लूटी गई रकम 20 लाख रुपये बताई जाती रही पर बाद में एसएसपी ने दावा किया कि लूटे गये बैग में 6 लाख 44 हजार रुपये थे। हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र में इतनी बड़ी घटना से पूरा पुलिस महकमा हिल गया। आनन-फानन डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून व्यवस्था आनन्द कुमार, आईजी सुजीत पाण्डेय समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। तब तक घायलों को अस्पताल भेज दिया गया था। डीजीपी ने इस घटना की पड़ताल में एसटीएफ को भी लगा दिया।

ये है कैश वैन लूट का पूरा घटनाक्रम

एक्सिस बैंक के अधिकारी के मुताबिक सिक्योरिटी इंडिया प्रा.लि. (एसआईपीएल) रोजाना शहर के बड़े व्यापारियों से रुपये लेकर उनके और एचडीएफसी बैंक में जमा करती है। रोजाना की तरह ही इस कंपनी की कैशवैन सोमवार अपराह्न साढ़े तीन बजे एक्सिस बैंक के सामने पहुंची। वैन को बैंक गेट पर न खड़ी कर सड़क के दूसरी ओर खड़ा किया गया। ड्राइवर राम सेवक ने बताया कि गनमैन इन्द्रमोहन सिंह, कस्टोडियन उमेश चन्द्र शर्मा रुपयों से भरे दो बैग लेकर बैंक गये।

वहां जमा करने के बाद वे दो और बैग लेकर बैंक जाने के लिए सड़क पार करने लगे। बस, इसी समय अचानक एक युवक डिवाइडर के पास आया और कुछ समझने से पहले ही इन्द्रमोहन व उमेश पर फायरिंग कर दी। सीने में दो गोली लगने से इन्द्रमोहन लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा।

उमेश के पैर में गोली लगी। पर, वह एक बैग लेकर बैंक के अंदर भाग गया। इस पर बदमाश कैशवैन की तरफ बढ़ा। रामसेवक ने बताया कि वह नीचे उतर चुका था और उसके पेट में भी छर्रा लगा था। उसने विरोध नहीं किया और बैंक की तरफ भागा। इसी समय बदमाश ने एक बैग उठाया और बाइक से भाग निकला।

फायरिंग से दहशत फैल गई थी। राहगीर भी इधर-उधर भाग लिये थे। अफरातफरी के बीच दोनों घायलों को सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ देर बाद ही इन्द्रमोहन की मौत हो गई जबकि उमेश को ट्रॉमा भेज दिया गया। वहीं राम सेवक को मामूली रूप से छर्रा लगा था जिस कारण उसे पुलिस पूछताछ के लिए ले गई।

प्रत्यक्षदर्शियों और सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि बाइक पर UP32 BK7068 नंबर लिखा था। यह नंबर एक स्कूटी का निकला। इस आधार पर ही कहा जा रहा है कि यह बाइक चोरी की है। इस बारे में भी सभी को बता दिया गया है। बताया जा रहा है कि गनमैन बदमाशों को पहचानता था इसलिए उसकी बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=6EHNQRFreUY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/08/Untitled-1-copy-18.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

महा भ्रष्टाचार: 14 करोड़ से बना एग्लिन-चरसड़ी तटबंध और मरम्मत में खर्च हो चुके 100 करोड़

पत्नी सोनी ने चुप्पी तोड़ी, कहा- एटीएस से हटना चाहते थे राजेश साहनी

जौनपुर: बोलेरो कार और ट्रक की टक्कर में पांच श्रद्धालुओं की मौत, 8 घायल

लखनऊ: भाजपा के तीन विधायक दागी मंत्री को बचाने में जुटे

लखनऊ में पांच जर्जर मकान गिरे, एक बच्ची सहित 3 की मौत 8 घायल

कलयुगी ताऊ नाबालिग भतीजी का नशीला पदार्थ खिलाकर 2 माह से कर रहा था रेप

कानपुर: बाढ़ पीड़ितों ने रोड जाम कर किया बवाल, पुलिस पर पथराव गाड़ियां फूंकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें