मेरठ के एक होटल में अचानक उस वक्त हड़कंप मच गया जब एसपी सिटी ने देह व्यापार की सूचना पर पुलिस टीम के साथ छापा मारा। पल्लवपुरम फ्लाईओवर के पास स्थित एक होटल से दो विदेशी युवतियां भी बरामद की गई हैं। वहीं इस छापेमारी के दौरान दो दिल्ली निवासी युवतियों भी होटल के एक कमरे में मिलीं है। बताया जा रहा है कि चारो युवतियों की होटल के रजिस्टर में कोई एंट्री नहीं मिली। इस दौरान पुलिस ने होटल के स्टाफ समेत 16 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं चारों युवतियों को महिला थाने भेज दिया गया।

होटल के रजिस्टर में नहीं मिली इंट्री

जानकारी के अनुसार एसपी सिटी मानसिंह चौहान को पल्लवपुरम में एक होटल में विदेशी युवतियों को देह व्यापार कराने के लिए बुलाए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर एसपी सिटी ने शुक्रवार आधी रात पल्लवपुरम फ्लाईओवर के पास एक होटल पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने इस होटल से दो तुर्कमेनिस्तान निवासी विदेशी युवतियां बरामद की। वहीं दूसरे कमरे से दिल्ली निवासी दो युवतियां बरामद की गई। बताया जा रहा है कि इन युवतियों की बिना होटल के रजिस्टर में इंट्री किए कमरा दे दिया गया था। यहा तक कि उनके पासपोर्ट की कोई भी जानकारी नहीं ली गई थी।

16 लोगों को लिया हिरासत में

जानकारी मिली है कि पुलिस टीम ने होटल से स्टाफ समेत 16 लोगों और चार युवतियों को हिरासत में लिया है। पकड़ी गई इन युवतियों को महिला थाने भेजा गया है। वहीं दिल्ली निवासी युवतियों के परिजनों को सूचना भेज दी गई है। वहीं विदेशी युवतियों के संबंध में दूतावास से संपर्क किया जा रहा है। इसके अलावा बाकी 16 लोगों में से कुछ होटल का स्टाफ है। पूछताछ में पता चला कि होटल का मालिक अंकुर चैधरी है।

होटल मालिक के खिलाफ किया जा रहा मुकदमा दर्ज

एसपी सिटी मानसिंह ने बताया कि विदेशी युवतियों को बुलाकर देह व्यापार का धंधा कराने की सूचना मिली थी, जिस पर दबिश दी गई। मामले में होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। होटल मालिक और मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सेक्स रैकेट जैसा नहीं मिला कोई साक्ष्य

मेरठ की हाई प्रोफाइल होटल में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में दो विदेशी महिलाओं समेत 17 लोगों को हिरासत में लिया गया था, लेकिन दिन निकलते ही पुलिस अपनी इस कहानी से पलट गई। पुलिस की मानें तो थाना पल्लवपुरम क्षेत्र स्थित एक होटल को गैरकानूनी ढंग से चलाया जा रहा है। सेक्स रैकेट की सूचना पर छापा मारा गया, लेकिन मौके पर सेक्स रैकेट जैसा कोई साक्ष्य नहीं मिला। जिसके बाद बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया कि आखिर इन सभी लोगों को अवैध हिरासत में क्यों रखा गया। खासतौर पर तुर्कमेनिस्तान की विदेशी महिलाओं का क्या कसूर था जिसके लिए इनकी इस कदर फजीहत की गई।

विदेशी महिला का वीजा है एक्सपायर

पुलिस से पूछताछ में पता लगा कि दोनों महिलाएं शादीशुदा हैं। जिसके बाद सुबह इनके पतियों को बुलवाया गया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो वेरिफिकेशन किया जा रहा है जिसमें से एक महिला के पास पासपोर्ट और वीजा मिल गया है। हालांकि दूसरी महिला का वीजा एक्सपायर हो गया है, जो गलत तरीके से भारत में रह रही है। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों की कहना तो होटल पर सराय एक्ट का लाइसेंस नहीं है, जितने लोग होटल में ठहरे हुए थे उनकी ID होटल में दर्ज नहीं थी। जिस के तहत होटल के मालिक और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है।

एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है कि भारत अतिथि देवो भव: की नीति पर चलता है। जब सेक्स रैकेट जैसे साक्ष्य नहीं मिले तो फिर इन महिलाओं को क्यों हिरासत में लिया गया। फिलहाल पुलिस अपनी फजीहत बचाने लिए होटल पर अवैध ढंग से संचालन के मामले में कार्रवाई कर रही है। वही एक विदेशी महिला पर बिना वीजा भारत में रहने के मामले पर भी मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

ये भी पढ़ेंः बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने युवक को बेरहमी से पीटा, लव-जिहाद का आरोप

ये भी पढ़ेंः नाले में गिरी बारातियों की कार, दूल्हे के पिता समेत 7 की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें