राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणीनगर तृतीय स्थित घर से पांच रुपये लेकर गल्लामंडी आढ़त पर निकला एक व्यापारी संदिग्ध हालात में बुधवार को लापता हो गया था। व्यापारी के पिता ने अनहोनी की आशंका जताते हुए अलीगंज थाने में सूचना दी। पिता की तहरीर पर पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर व्यापारी की तलाश की। घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ कलानिधि नैथानी ने व्यापारी नीरज गुप्ता (30) के गायब होने की सूचना को संज्ञान में लेते हुए, व्यापारी के बरामदगी के लिए त्वरित कार्रवाई के हुए सर्विलांस, क्राइम ब्रांच व थाना पुलिस टीमों को तत्काल आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये।

एसएसपी ने व्यापारी के फोन की अंतिम लोकेशन का पता कर भारत-नेपाल की सीमाओं पर व्यापारी की फोटो को WhatsApp के जरिए बॉर्डर पर तैनात SSB को भेजकर चेकिंग कराई तथा क्षेत्राधिकारी पलिया (लखीमपुर खीरी) से संपर्क कर पलिया में स्थित सभी होटलों की सघन चेकिंग कराई। चेकिंग के दौरान व्यापारी नीरज गुप्ता को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में व्यापारी का स्वयं ही जाना पाया गया।

गौरतलब है कि त्रिवेणीनगर निवासी रामचंद्र के मुताबिक उनके बेटे व्यापारी नीरज गुप्ता बुधवार सुबह छह बजे घर से बाइक से गल्ला मंडी स्थित आढ़त पर निकले थे। साथ में वह पांच लाख रुपये भी ले गए थे। आढ़त पहुंचने के बाद बाइक खड़ी कर वह पैदल ही कहीं चले गए। तब से वह लापता हैं। व्यापारी का पता न चलने पर घरवालों ने फोन लगाया तो वह स्विच ऑफ बता रहा था, जिस पर पिता रामचंद्र ने अलीगंज थाने पहुंचकर तहरीर दी। इंस्पेक्टर अलीगंज के मुताबिक गल्ला मंडी में लगे सीसी कैमरे खंगाले गए हैं, जहां से व्यापारी सुबह छह बजे जाते हुए दिखा है।

सीडीआर की पड़ताल समेत कई बिंदुओं की जांच

सीओ अलीगंज दीपक सिंह के मुताबिक व्यापारी की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) की पड़ताल समेत कई बिंदुओं पर छानबीन की गई।व्यापारी के घरवालों के पास कोई फिरौती के लिए फोन भी नहीं आया था। इसलिए इसे अपहरण कहना ठीक नहीं था। उसकी आखिरी लोकेशन गल्ला मंडी में ही मिली थी। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने व्यापारी को लखीमपुर खीरी जिला से सकुशल बरामद कर लिया।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: ठाकुरगंज में श्रम विभाग के संविदा कर्मी को बदमाशों ने गोली मारी

डीएम ने आश्रय गृहों पर छापा मारा,15 में से एक भी महिला उपस्थित नहीं मिली

मुरादाबाद: खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर की महिला की हत्या

लखीमपुर: बाढ़ की चपेट में 170 गांव, दहशत और सदमे में ग्रामीण

प्रतापगढ़: तेज रफ्तार बाइक और ऑटो की भीषण टक्कर में तीन की मौत

वाराणसी: राज्यमंत्री व उनके समर्थकों पर किशोर के अपहरण का आरोप

बुलंदशहर: कांवड़ियों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, PRV वैन तोड़ी और डंडो से पीटा

हरदोई: बेनीगंज स्वाधार गृह में फर्जीवाड़े की FIR के बाद संचालिका गिरफ्तार

लखनऊ: आलमबाग बस अड्डे पर महिला से गैंगरेप की कोशिश

आजमगढ़: हत्या के लिये आया शार्प शूटर राजन पासी साथियों सहित गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें