राजधानी लखनऊ के मॉल माल थाना क्षेत्र के गांव नवाजीखेड़ा में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब बोरवेल की खुदाई के दौरान दो लोग मिट्टी के नीचे दब गए। हादसा होते ही गांव में हड़कंप मच गया। इसलि सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य प्रारम्भ करवाया। घंटो की मशक्कत के बाद पुलिस ने एक को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि दूसरे को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दोनों लोगों के बाहर निकलने के बाद ही परिजनों ने राहत की सांस ली।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ग्रामीणों ने की पुलिस की प्रशंसा[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के नवाजीखेड़ा थरी निवासी नंदलाल (43) के खेत में बोरवेल लगा है। जलस्तर काफी नीचे जाने के कारण खेतों की सिंचाई में काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही थीं। वाटर लेवल बढ़ाने के लिए नंदलाल गड्ढा खोदवा रहे थे। बुधवार सुबह नंदलाल ने मंगलू (55) नामक मजदूर को गड्ढा खोदने के लिए बुलाया। मंगलू के साथ-साथ नंदलाल भी खोदाई के काम में लगे थे।

गुरुवार दोपहर 12 बजे के करीब दोनों जब काफी नीचे पहुंच गए तो अचानक मिट्टी भरभराकर उन पर गिर गई। चीख-पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े। दोनों को निकालने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को खबर की। माल थानाध्यक्ष टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से मिट्टी हटाकर मंगलू को बाहर निकाल लिया गया। वहीं, नंदलाल को बड़ी देर बाद पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस सराहनीय कार्य के लिए ग्रामीणों ने पुलिस की काफी प्रशंसा की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें