उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हर वर्ष मनाया जाने वाला पुलिस वीक इस साल भी मंगलवार सुबह से शुरू हो गया। रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में सुबह 8:00 कार्यक्रम की शुरुआत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने परेड की सलामी ली। परेड की कमांडिंग लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार और एएसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने की।

डीजीपी ने पुलिस लाइन ग्राउंड का भ्रमण कर परेड को देखा वहीं साथ में एसएसपी सफेद घोड़े पर सवार होकर डीजीपी के साथ चल रहे थे। परेड के दौरान यातायात पुलिस, पीएसी, महिला नागरिक पुलिस की टुकड़ियों व घुड़सवारों की टुकड़ियों, एटीएस कमांडों, फायर ब्रिगेड, पुलिस और पीएसी के बैंड टीम ने उन्हें सलामी दी। डीजीपी ने वहां पधारे सभी अतिथियों का अभिवादन स्वीकार किया।

बता दें कि पुलिस वीक का आयोजन तीन से आठ अप्रैल तक किया जाएगा। पुलिस लाइंस में मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ डीजीपी ओपी सिंह की परेड से हुआ। पुलिस वीक में सराहनीय सेवाओं के लिए 67 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। आगामी 5 अप्रैल को राज्यपाल राम नाईक पुलिस लाइंस में रैतिक परेड की सलामी लेंगे। इसके अलावा बुधवार को रेडियो मुख्यालय सभागार में पुलिस पेंशनर्स कल्याण संस्थान और सेवारित पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक होगी। सभागार में उत्तर प्रदेश पुलिस स्पोर्ट्स बोर्ड की भी बैठक होगी। गुरुवार की सुबह 8:00 बजे पुलिस लाइंस में वार्षिक रैतिक पुलिस परेड होगी, जिसकी सलामी राज्यपाल राम नाईक लेंगे।

इसी दिन दोपहर 12:00 बजे यूपी-100 भवन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का सम्मेलन भी होगा। पुलिस वीक के तहत शुक्रवार को भी यूपी-100 भवन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा शनिवार को पुलिस लाइंस में विविध कार्यक्रम होंगे। उसके बाद शाम को बड़ा खाना का आयोजन किया जाएगा। पुलिस वीक का समापन रविवार को इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आईएएस व आईपीएस अफसरों के बीच आयोजित होने वाले डे-नाइट क्रिकेट मैच की समाप्ति के साथ होगा।

काले व केसरिया ड्रेस में नजर आयी एसडीआरएफ

पुलिस वीक में स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की पहली झलक देखने को मिली। एसडीआरएफ के लिए काले और केसरिया रंग की ड्रेस डिजाइन की गई थी। रैतिक परेड के दौरान एसडीआरएफ को लोगों के सामने लाया गया था। एसडीआरएफ के लिए कमांडेंट को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर लाया गया है।

डीजीपी ने की एसएसपी की तारीफ बोले घोड़े पर सवार था सिंघम

डीजीपी ओपी सिंह ने परेड के बाद एसएसपी दीपक कुमार की जमकर तारीफ की। डीजीपी ने कहा दीपक तो लखनऊ का मालिक है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दीपक घोड़े पर सवार था तब सिंघम लग रहा था, वेलडन दीपक। वहीं परेड में विंटेज कार ने सभी का मन मोह लिया। भव्य परेड को देखकर सभी पुलिसकर्मी काफी उत्साहित थे। वहीं दर्शक दीर्घा में बैठे अतिथि तालियों की गड़गड़ाहट से सभी का हौसला बढ़ा रहे थे।

ये भी पढ़ें- दुकानों में लूटपाट, महिलाओं से छेड़छाड़ और मरीजों के साथ अभद्रता: ये कैसा भारत बंद

ये भी पढ़ें- #भारत बंद: यूपी में प्रदर्शन ने लिया हिंसक रूप, हापुड़ में तोड़फोड़ आगजनी

ये भी पढ़ें- #भारत बंद: आजमगढ़ में उपद्रवियों ने रोडवेज बस को किया आग के हवाले

ये भी पढ़ें- #भारत बंद: लखनऊ में बड़ा प्रदर्शन, डीजीपी ने बुलाई पुलिस अधिकारियों की मीटिंग

ये भी पढ़ें- मेरठ में युवक को गोली लगी: पत्रकारों पर हमला कैमरे तोड़े, चौकी में आगजनी-लाठीचार्ज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें