भले ही उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ओपी सिंह मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित करने के लिए पाठशाला लगवा रहे हों लेकिन वसूली के आदी हो चुके कुछ पुलिसकर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के प्रतापगढ़ जिला का है। यहां पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक सिपाही युवक को लात घूसों से पीटते दिखाई दे रहा है। सिपाही द्वारा बेरहमी से युवक को पीटे जाने का ये वीडियो वहां खड़े किसी व्यक्ति ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। ये वीडियो कब का है इसके बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

युवक से 5 हजार रुपये मांग रहा था सिपाही

जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र में तैनात सिपाही राकेश कुमार एक मामले में पैसा देकर पैरवी करने आए राम सिंह की जमकर पिटाई की। सिपाही ने रामसिंह को लात घूंसो से पीटा, जब मन नहीं भरा तो सिपाही ने लाठी मंगा ली। फिर लाठी का भी जौहर युवक के ऊपर दिखाया। हालांकि लाठी से पीटने से पहले ही वीडियो बनाने वाले युवक ने क्लिप बंद कर दी, जिसके कारण लाठी से पीटने की घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी। लेकिन लात घूसों से पिटाई का पूरा वाकया वीडियो में कैद हो गया है। बताया जा रहा है कि सिपाही ने युवक से 5 हजार रुपये घूस मांगी थी ना देने पर उसपर गौ तस्करी का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा।

गिड़गिड़ाता रहा युवक पर नहीं पसीजा वर्दीधारी का दिल

वीडियो में पीट रहा युवक अपने आप को निर्दोष बताकर माफी मांगता रहा, लेकिन पुलिसकर्मी युवक की पिटाई करता रहा। युवक वीडियो में कह रहा है कि वो तो सिर्फ पैसे देने आया था, उसे छोड़ दे। लेकिन सिपाही बेरहम बनकर अपना गुस्सा उतार रहा था। घटना के समय दर्जन भर लोग वहां मौजूद थे और तमाशबीन बनकर सबकुछ देखते रहे। किसी ने भी सिपाही के खौफ के चलते उसे रोकने की कोशिश नहीं की। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या जिम्मेदार दोषी सिपाही पर करते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर और फूलपुर में जनता ने की सपा की ताजपोशी, भाजपा को तगड़ा झटका

ये भी पढ़ें- ब्रेकथ्रू के राज्य स्तरीय सम्मेलन में जुटी 400 से अधिक महिलाएं व किशोरियां

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें