राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे देश में तमाम मुद्दों के लिए आवाज उठाई है। उनका कहना है कि आरक्षण आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को मिलना चाहिए। इस दौरान क्षत्रीय समाज के लोग दिल्ली का घेराव करेंगे। इसकी शुरूआत राजधानी लखनऊ से की जाएगी।

कहा है कि 70 वर्षों से लागू आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए। स्वर्ण समाज के लोग जो निर्धन है उन्हें भी आरक्षण मिलना चाहिए। आरक्षण में जो आर्थिक रूप से पिछड़े है उन्हें मिलना चाहिए। चाहे स्वर्ण हो क्षत्रिय या कोई भी आर्थिक रूप से पिछड़े है। आरक्षण को लेकर पूरे क्षत्रिय समाज के लोग दिल्ली का घेराव करेंगे। राजधानी लखनऊ से इस मुहिम की शुरुआत होगी। आज के बाद अयोध्या जाकर राम मंदिर से आशीर्वाद लेकर आरक्षण को लेकर मुहिम शुरू होगी।

देश भर में 15-17 करोड़ राजपूत

पहली बार पद्मावत को लेकर देशभर के राजपूत एकीकृत हुए थे। देश भर में 15-17 करोड़ राजपूत रहते हैं और हम लोग दिल्ली का घेराव करने वाले हैं जिसकी शुरूआत आज के प्रेस कांफ्रेंस से कर दी गई है। हमारा यह पड़ाव क्षत्रीय समाज के गरीब लोगों को भी आरक्षण की मांग को लेकर है। हमारा संदेश यह है कि जब दलित और अल्पसंख्यक एक हो सकते हैं तो फिर क्षत्रीय समाज एक क्यों नहीं हो सकते हैं।

राजमहल का निर्माण कर हो राम मंदिर की स्थापना

कहा कि किसी भी राजा के पुत्र का जन्म मंदिर में नहीं हुआ करता राजमहल में होता है और राजा दषरथ के घर श्रीराम का जन्म हुआ था। अतः भगवान राम के जन्मभूमि पर राजमहल का निर्माण कर उसमें मूर्ति स्थापित की जानी चाहिए। अयोध्या में मंदिर और मस्जिद को लेकर टकराव है। श्रीराम के हम वशंज हैं।

ये भी पढ़िएः हर बात पर स्कूल प्रशासन दोषी नहीं: अनिल अग्रवाल

ये भी पढ़िएः बीजेपी के एक और नाराज दलित सांसद ने कहा: दलितों के लिए कुछ नहीं किया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें