उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला के घुंघटेर इलाके में मिट्टी खोदते समय एक ग्रामीण को करीब दो किलोग्राम वजन का एक मटका मिला। ग्रामीण ने घर जाकर जब मटके को खोला तो उसमें सोने-चांदी के जेवरात मिले। ग्रामीण उसे मंदिर की संपत्ति समझकर पास के एक मंदिर में रखने गया। इस बीच लोगों को जानकारी हुई तो पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने बरामद सामान को ग्रामीणों की सुरक्षा में देकर जांच करवाने की बात कही है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव का लल्लाराम यादव एक दिन पहले पास के ही तालाब में मिट्टी निकालने गया था। इस दौरान उसको एक मटका मिला। इसमें काफी मात्रा में कुछ धातु के बने सामान थे। उसने यह सामान अपने मकान में रख लिए। रात में वह अचानक डर गया। गुरुवार सुबह उसने यह सामान पास के ही मंदिर में रख दिया। ग्रामीणों ने बताया कि यह सोने चांदी के जेवरात हैं। इसमें चार चांदी के सिक्कों की पहचान हुई है। एसओ घुंघटेर संतोष कुमार ने कथित जेवरात ग्रामीणों की कमिटी बनाकर उनके हवाले कर दिया। एसओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह सामान पीतल व तांबे का लग रहा है। इसमें चांदी के चार सिक्के होने से इनके ग्रामीणों की आशंका के अनुरुप होने से इनकार नहीं किया जा सकता। मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। पुरातत्व विभाग से सामान का परीक्षण कराने की सिफारिश की गई है। वहीं ग्रामीण पूजा-पाठ करने में जुटे हुए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें