आगामी लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। भाजपा का दावा है कि सीट बंटवारे पर आकर ये गठबंधन टूट जाएगा। हालाँकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि ये गठबंधन हर हालत में होकर रहेगा। इस बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सीट आजमगढ़ पर एक क्षेत्रीय पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

इस पार्टी ने उतारा उम्मीदवार :

प्रजातंत्र जनता पार्टी की बैठक सरायमीर स्थित शेरवां गांव में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि जिन गांवों में प्रजापति समाज के लोग निवास करते है, उन सभी गांवों में प्रजापति राजा दक्ष की प्रतिमा स्थापित की जायेगी। इस दौरान लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी को मजबूत बनाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति ने कहा कि सभी पार्टियों ने प्रजा समाज का वोट लेकर उसे छलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब सभी प्रजातंत्र जनता पार्टी के अध्यक्ष व सदर लोकसभा से घोषित प्रत्याशी संतोष प्रजापति को जिताने का काम करेंगे।

बसपा की बढ़ गयी मुश्किलें :

आजमगढ़ जिले में इस वोट बैंक पर मायावती का प्रभाव है, ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की टेंशन बढ़ गई है। इस दौरान बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति ने कहा कि कांशीराम प्रजापति का सपना पूरा करना हमारा मुख्य उद्देश्य है। जिन-जिन गांवों में प्रजा समाज के लोग निवास करते है उन गांवों में राजा दक्ष की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। प्रजा समाज के लोग चुनाव के दौरान किसी के बहकावें में न आयें और पार्टी के प्रत्याशी को देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचाने का काम करें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें