2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियां लग गयी हैं। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर अपने प्रत्याशियों के चुनाव का सिलसिला शुरू कर दिया है। सपा और बसपा गठबंधन से भाजपा को काफी खतरा है और वो भी अपने कार्यकर्ताओं संग बैठक कर पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के एक बड़े नेता ने प्रतापगढ़ से अपनी पार्टी के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: लखनऊ SSP और SHO हजरतगंज के खिलाफ FIR लिखाने के लिए तहरीर

प्रमोद तिवारी ने किया ऐलान :

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े नेता और पूर्व राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने ट्वीट कर नयी चर्चाओं को शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही, कांग्रेस कार्यकर्ता उस पर ध्यान न देते हुए राजकुमारी रत्ना सिंह जी के प्रचार में जुट जाएं। राजकुमारी रत्ना सिंह जी ही कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। प्रमोद तिवारी रामपुर खास से 9 बार विधायक रह चुके हैं और उनकी छवि इलाके में बाहुबली नेता की है। अब देखना है कि प्रमोद तिवारी की पसंद को कांग्रेस अपनी पसंद बनाती है कि नहीं।

 

ये भी पढ़ें: दिव्यांग पति को पीठ पर लाद CMO के पास पहुंची महिला तब मिला मेडिकल सर्टिफिकेट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें