अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगाये जाने से उपजा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। इस मुद्दे पर अब राजनीति होना शुरू हो गयी है। छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद छात्र धरने पर बैठे बसपा के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने लाठी चार्ज करने को लेकर प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा है कि वे हमले का जवाब देंगे। एएमयू के बाबे सैयद गेट पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे छात्रों को समर्थन देने पहुचे बसपा के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने मंच से कहा कि अगर यूनिवर्सिटी को जमीर उल्ला के खून की एक एक बूंद की जरूरत पड़े तो एक एक बूंद बहा देगा। अब इस बवाल में समाजवादी पार्टी भी कूद गयी है और उसके ही एक सांसद ने जिन्ना को नेहरु-गांधी जैसा बता दिया है।

सपा सांसद ने दिया बयान :

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्वीर लगाने को लेकर राजनीति खत्‍म होती नजर नहीं आ रही है। पहले उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्या द्वारा पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को महापुरुष बताने पर विवाद हुआ था। इसी क्रम में अब गोरखपुर से समाजवादी पार्टी सांसद प्रवीण निषाद ने मोहम्मद अली जिन्‍ना की तुलना नेहरू-गांधी से कर दी है। मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा है कि जिस तरह से भारत को आजाद कराने में नेहरू और गांधी का योगदान रहा है, वैसे ही जिन्‍ना का भी देश की आजादी में उतना ही योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्‍ना के नाम पर बीजेपी राजनीति कर रही है। उसकी जितनी निंदा की जाए, वो कम है।

 

ये भी पढ़ें: सूर्य प्रताप शाही ने खाया धर्मशाला में खाना, नहीं छोड़ सके वीआईपी कल्चर

 

भाजपा पर बोला हमला :

गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि हम भी इस देश के मालिक हैं। हम भी इस देश के नागरिक हैं। हमारे अलावा मुस्लिम भाई भी इस देश के असली नागरिक हैं। वे हमारे इसी देश के निवासी हैं। जितना योगदान हिन्‍दू धर्म के लोगों का इस देश को आजाद कराने में रहा, उतना ही योगदान मुस्लिम समुदाय के लोगों का रहा है। क्रांतिकारी अशफाकउल्‍लाह खान भी भगत सिंह के साथ शहीद हुए थे। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्‍होंने कहा कि बीजेपी वर्गीकरण के अनुसार सामुदायिक दंगे कराना चाहती है। 2019 के चुनाव को लेकर एक वर्गीकरण करना चाहती है जिससे उसको फायदा हो लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

 

ये भी पढ़ें: सीतापुर में आदमखोर कुत्तों प्रकरण में समाजवादी पार्टी की जांच समिति का दौरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें