उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पीसी बनर्जी हॉस्टल में 25 हजार के इनामी पूर्व छात्र नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूर्व छात्र नेता की हत्या के बाद से प्रयागराज (इलाहाबाद) प्रशासन चौकन्ना हो गया है। पुलिस के मुताबिक, पूर्व छात्रनेता की गोली मारकर हत्या करने के आरोप के बाद मृतक पर पच्चीस हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव से पहले मृतक सहित 4 छात्रनेताओं पर इनाम घोषित था। वह कई मामलों में वांछित था। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। तनाव को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के पीसीबी हॉस्टल की है। जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी के पीसी बनर्जी हॉस्टल परिसर में बुधवार देर रात पार्टी चल रही थी। इसी दौरान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबंधित एक अन्य कॉलेज के छात्र नेता ने ही अच्युतानंद शुक्ला उर्फ सुमित शुक्ला (25) पर गोली चला दी। इसके बाद सुमित के साथियों ने स्थानीय राज नर्सिंग होम में पहुंचाया। हालत बिगड़ने पर सुमित को स्वरूप रानी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान करीब 1:45 बजे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद यूनिवर्सिटी में तनाव के माहौल को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की है।जिस समय सुमित को गोली मारी गई उस समय हॉस्टल में जन्मदिन पार्टी मनाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

student leader shot at allahabad university

बता दें कि, अच्युतानंद शुक्ला इलाहाबाद विवि का पूर्व छात्र नेता रहा है। अभी हाल में बीते छात्रसंघ चुनाव के दौरान पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। इसके बाद से सुमित फरार चल रहा था। हत्या का आरोप सीएमपी डिग्री कॉलेज के मौजूदा छात्र संघ अध्यक्ष पर लग रहा है। वहीं, सुमित की मौत के बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। सुमित ने साल 2012 के छात्रसंघ चुनाव में उपाध्यक्ष पद का उम्मीदवार था लेकिन जीत नहीं पाया था। मूल रूप से गोंडा जिले के रहने वाले सुमित शुक्ला पर पहले से ही कई मुकदमें में दर्ज थे और इस साल के छात्रसंघ चुनाव के दौरान पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। कई अन्य छात्र नेताओं, जिन पर मुकदमें दर्ज हैं उनपर भी पुलिस ने इनाम घोषित किया था, जिसके बाद से सभी फरार चल रहे थे।

इनपुट- शशांक मिश्रा

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें