पिछले वर्षों से कई बार धरना प्रदर्शन, घेराव, अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आन्दोलन कर चुके पीआरडी जवानों ने गुरुवार को फिर राजधानी लखनऊ के आशियाना स्थित ईको गार्डन में अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। पीआरडी जवानों ने अपनी मांगो से संबोधित मांगपत्र जिला प्रशासन को सौंपा। सैकड़ों की संख्या में पीआरडी जवान प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हुए थे। उन्होंने सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।

पीआरडी मानदेय कर्मचारी वेलफेयर असोसिएशन लखनऊ के बैनर तले आन्दोलन का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष राम नरेश यादव ने किया। उन्होंने बताया कि आजादी के बाद विधान मंडल के प्रथम सत्र अधिवेशन में पीआरडी ऐक्ट 1948 व पंचायती राज्य ऐक्ट विधान सभा व विधान परिषद के दोनों सदनों में पूर्ण बहुमत से पारित हुआ था। इसके बावजूद पीआरडी ऐक्ट अभी तक पूर्ण रूप से लागू नहीं हो सका है। वहीं, बीते तीन अप्रैल को गृहमंत्री राजनाथ सिंह व सांसद कौशल किशोर ने अपने कार्यक्रम में पीआरडी जवानों को पुलिस के बराबर ड्यूटी व सुविधा देने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक जवानों को कोई भी सुविधा व ड्यूटी तक नहीं मिल पाई है। इस कारण पीआरडी जवानों का परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। पीआरडी जवानों ने जल्द अपनी मांगों का निस्तारण करने की आवाज उठाई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें