उत्तर प्रदेश के बहराइच जिला में एक गर्भवती महिला की थाने के भीतर सदमें से मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि विशेश्वरगंज थाना की पुलिस ने महिला के पति को लॉकअप में बंद किया था। गर्भवती अपने पति से मिलने गई तो पुलिसकर्मियों ने उसे बेइज्जत कर गंदी-गंदी गालियां दीं। आरोप है कि इसके चलते महिला की थाने में ही मौत हो गई। पत्नी की मौत से पति चीखने चिल्लाने लगा। घटना से भयभीत पुलिसकर्मियों ने उसके पति को लॉकअप से बाहर निकाल कर पत्नी के शव के साथ थाने से भगा दिया। इस घटना की भनक जब मीडिया को लगी तो अब जिम्मेदार थाने से नदारद हो गए और कोई भी बयान देने से मना कर रहे हैं। हालांकि मामला क्या है ये जांच का विषय है। 

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बिसेसरगंज इलाके के गुजरा का है। यहां नशे में धुत दबंगों की गांव के कमलेश नाम के युवक से कहासुनी हो गई। कहासुनी से नाराज दबंगों ने कमलेश को पीटना शुरू किया तभी कमलेश की 7 माह की गर्भवती पत्नी अपने पति को बचाने का प्रयास करने लगी। तो बेखौफ दबंगों ने गर्भवती महिला को लाठी डंडों से इस कदर पीटा की उसकी हालत गंभीर हो गई। बीच-बचाव में आए अन्य परिजनों को भी दबंगों ने जमकर पीटा। पिटाई से गंभीर हुई महिला जब दबंगो के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर थाने पहुंची तो उन्हें पुलिस ने पीड़िता को अप्सब्द कहते हुए डांट कर भाग दिया। इसके बावजूद महिला न्याय की आस में परिजनों संग के घंटे थाने में बैठी रही।

दबंगो की पिटाई से गंभीर हुई गर्भवती महिला की थाने में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। थाना परिसर में हुई गर्भवती महिला की मौत के बाद समूचा पुलिस विभाग दहल गया और मामले को दबाने की नियति से परिजनों को पुलिसिया खौफ दिखाकर डांटडपट कर थाने से भगा दिया। दबंगों से त्रस्त और पुलिस विभाग से आहत परिजन अब कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। लेकिन हद तो तब हो गयी जब इस मामले में जब एएसपी अजय प्रताप से फोन पर बात की गई तो उन्होंने साफतौर पर मीडिया के कैमरे के सामने आने से इंकार कर दिया।

पुलिसकर्मियों की संवेदनहीनता देखकर सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्भवती महिला की मौत के जिम्मेदार जितने दबंग है उससे कही ज्यादा दबंगों को बचाने वाली पुलिस भी है। अगर पुलिस सही समय पर मामले में गंभीर होती तो महिला और उसके बच्चे की जान बचाई जा सकती थी। थाने में गर्भवती महिला की मौत के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। अपनी गलती को छुपाने के लिए पुलिस ने खाकी का खौफ दिखाकर परिजनों को शव के साथ मौके से भगा दिया।

ये भी पढ़ें- इटावा: युवक का सिर काटकर पेड़ पर टांगा, शव के टुकड़े करके घर में फेंके

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: सिपाही ने महिला को दी धमकी, बोला- ‘दिनदहाड़े गोली मरवा दूँगा’

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: यूपी पीएसी की कड़ी चौकसी के बीच मतदान- तस्वीरें

ये भी पढ़ें- बहराइच: गर्भवती महिला की थाने में मौत, पुलिस पर गाली देने का आरोप

ये भी पढ़ें- सीतापुर: कुत्ते नहीं कोई और जानवर कर रहा बच्चों पर हमले

ये भी पढ़ें- मेरठ: नशे में धुत युवक ने हाईवे पर खुद को लगाई आग

ये भी पढ़ें- मेरठ: कचहरी परिसर में नाबालिग पर तेजाब फेंकने का प्रयास

ये भी पढ़ें- Olx Online Fraud से पांच करोड़ की ठगी करने वाले गैंग के 5 सदस्य गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बलात्कार पीड़िता के परिजनों ने कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान के आवास पर फेंके टमाटर

ये भी पढ़ें- रायबरेली में मुठभेड़: असलहा तस्कर बोला- पुलिस ने पहले पकड़ा बाद में मार दी गोली

ये भी पढ़ें- रतौली में अवैध खनन पट्टे से 544 परिवार हो जायेंगे बर्बाद : पं. शेखर दीक्षित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें