शामली के एक निजी अस्पताल के झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही सामने आयी है. डिलीवरी ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत हो गयी. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. 

गलत इंजेक्शन लगाने से मौत का आरोप:

स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी सरकार भले ही अपने स्तर से हर सुविधा उपलब्ध करवाने की कोशिश करे. लेकिन मरीजों की जान की रक्षा करने वालों में ही कमी हो तो भला सरकार भी कैसे स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करे.
प्रदेश के शामली जिलें में सरकार की यही लाचारी देखने को मिली. जहाँ एक निजी अस्पताल में एक डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता को गलत इंजेक्शन लग गया और उसकी मौत हो गयी.
इस घटना के बाद मृतक महिला के परिजनों ने आरोपी महिला डॉक्टर के खिलाफ तहरीर देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की। परिजनों के अनुसार मृतक महिला के जुड़वा बच्चे पैदा होने वाले थे। वही सूचना पर मौक़े पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दे दिया।

क्या है मामला:

दरअसल मामला शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के दयानंद नगर कॉलोनी का है। यहां पर झोला छाप डॉक्टर सुषमा नाम की महिला अपने घर मे ही फर्जी हॉस्पिटल चलाती है।

मंगलवार की सुबह महिला डॉक्टर के यहाँ नगर निवासी राजीव कुमार अपनी पत्नी कविता को डिलेवरी के लिये लेकर आया था। आरोप है कि रात्रि में महिला डॉक्टर ने प्रसूता को गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिससे महिला की हालत बिगड़ गई ऒर मौक़े पर ही महिला की मौत हो गई.

परिजनों ने दी थाने में तहरीर:

वहीं प्रसूता की मौत के बाद परिजनों में डॉक्टर के प्रति आक्रोश हैं. परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला को जुड़वा बच्चे होने वाले थे, लेकिन डॉक्टर की लापरवाही ने उनकी जान ले ली। महिला की मौत के बाद परिजन सदर कोतवाली पहुँचे औऱ आरोपी डॉक्टर के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की।

वही सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि प्रसूता को परिजन जब हमारे पास लाये तो उसकी पहले ही डिलवरी के दौरान मौत हो चुकी थी.

उधर महिला के मौत के मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी का मामला है, जहां पर एक महिला की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई है। मृतक महिला के परिजनों ने तहरीर पर कानूनी कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी डॉक्टर महिला के लिए गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

भ्रष्ट अधिकारियों पर CM सख्त, 300 अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें