राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर स्थित कलेवा चौराहे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने ई-रिक्शा को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि ई-रिक्शा पर बैठी गर्भवती महिला और उसकी बहन छिटक कर सड़क पर जा गिरी। ट्रक गर्भवती के सिर पर चढ़ गया इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे की खबर मिलते ही मृतका के परिवार में कोहराम मच गया। परिजन रोते बिलखते हुए तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे तो पता चला कि मृतका मुहर्रम का जुलूस देखने के लिए गाजीपुर गांव अपने रिश्तेदार के यहाँ जा रही थी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल किशोरी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे से गुस्साए परिजन एवं अन्य लोगों ने कलेवा मोड़ पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब 1 घंटे चले प्रदर्शन से मुंशी पुलिया और रिंग रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। गाजीपुर और इंदिरानगर थानों की फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को समझाया, इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हादसे से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, घटना गाजीपुर थाना क्षेत्र के कलेवा चौराहे की है। यहां मड़ियांव के बेलीगारद निवासी मोहम्मद माजिद की गर्भवती पत्नी रजिया बानो (45) अपनी बहन राबिया के साथ गाजीपुर गांव में रहने वाले रिश्तेदारों के घर मोहर्रम का जुलूस देखने जा रही थी। इंदिरानगर के कलेवा मोड पर गुरुवार रात तेज रफ्तार ट्रक ने ई-रिक्शा को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में ई रिक्शा सवार रजिया बानो छिटक कर ट्रक के नीचे आ गई।

ट्रक का पहिया चढ़ने से उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि राबिया गंभीर रूप से घायल हो गई। रजिया अपनी बहन राबिया के संग मोहर्रम का जुलूस देखने गाजीपुर गांव जा रही थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में घायल बहन को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मौत की खबर मिलते ही मृतका के घर में कोहराम मचा हुआ है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें