प्रशासन ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां की तेज ।

मथुरा-

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय की अध्यक्षता आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों के संबंध में समस्त प्रभारी अधिकारी तथा सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि सभी कार्य समय से पूर्ण कर लिये जायें और चुनाव को सकुशल, शांति एवं निष्पक्षता के साथ पूर्ण करायें।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि सहायक प्रभारी अधिकारियों से पहले से ही अच्छा समन्वय स्थापित कर लें, जिससे चुनाव के समय कोई परेशानी न आये। उन्होंने कहा कि डाटा फीडिंग का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण हो और कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी छूट न पाये। इस कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।
चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण जितने बेहतर होंगे चुनाव को कराना उतना ही आसान होगा। सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों में समन्वय बेहतर से बेहतर होना चाहिए, किसी अधिकारी एवं कर्मचारी को कोई परेशानी आती है, तो उसे संबंधित से जानकारी लेकर तत्काल उसका निस्तारण करायें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मास्टर ट्रेनिंग में भाग लेना सुनिश्चित करें और कोई परेशानी होने पर मास्टर ट्रेनर से संपर्क करें।
इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों को निर्देश दिये कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार तैयारी पूर्ण करा ली जायें। एआरटीओ से वाहनों उपलब्धता के बारे में जानकारी ली और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्कूलों में सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया जाये।
बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, मास्टर ट्रेनर सहित चुनाव से संबंधित सभी अधिकारीगण उपस्थित थे।

Report – Jay

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें