जल्द ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में स्थित आईआईटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेने आ रहे हैं. जहाँ पर राष्ट्रपति का स्वागत औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास मंत्री सतीश महाना करेंगे. बता दें की राष्ट्रपति 28 और 29 जून को शहर में ही रहेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति आवगम पर जिला प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 21 जून को बैठक करेगा.

2 दिवसीय दौरे पर रामनाथ कोविंद:

राष्ट्रपति 28 जून को आईआईटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. 28 जून की रात में शहर में ही रुकेंगे. संभावना ये जताई जब रही है कि राष्ट्रपति को कैंट क्षेत्र में रुकवाया जाएगा. सुरक्षा कारणों से जिला प्रशासन ने राष्ट्रपति का रात्रि निवास स्थल गोपनीय रखा है.

29 जून को राष्ट्रपति रागेंद्र स्वरूप ऑडोटोरियम में बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. राष्ट्रपति बार एसोसिएशन के ऑडोटोरियम का शिलान्यास भी करेंगे.

राष्ट्रपति 29 जून को नर्वल में झंडा गीत के रचयिता श्याम लाल गुप्त पार्षद के नाम पर पुस्तकालय, बाउंड्रीवाल, द्वार का लोकार्पण कर सकते हैं. हालांकि अभी प्रशासन के पास नर्वल में राष्ट्रपति का कार्यक्रम नहीं आया है.

कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल:

गृह विभाग के उप सचिव धर्म चंद्र पांडेय ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि राष्ट्रपति की अगवानी और विदाई के लिए मुख्यमंत्री ने औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास मंत्री सतीश महाना को नामित किया है.

उधर, एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि राष्ट्रपति के शहर आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 21 जून को सुबह 11 बजे से कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की जाएगी. बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह करेंगे.

बता दें की राष्ट्रपति की आने के तैयारियां जोरो-शोरो से शुरू हो गयी है. कानपुर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्म स्थान है और जब भी वह कानपुर आते हैं तो शहरवासी काफी खुश हो जाते है. राष्ट्रपति 28 और 29 जून को कानपुर शहर में ही रहेंगे.

आतंकवाद के खिलाफ हमारा सुरक्षाबल तैयार: राजनाथ सिंह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें