रेडलाइट पर मेट्रो का लोकार्पण कर सकते पीएम नरेंद्र मोदी

लखनऊ। सूत्रों की माने तो एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया के बीच की रेडलाइट पर बनी मेट्रो लाइन पर कॉमर्शियल रन की शुरुआत खुद कर सकते है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। वही पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लोकार्पण हेतु आने के संकेत लखनऊ मेट्रो को मिल गए है जिसको लेकर मेट्रो डिपार्टमेंट ने भी जोरो शोरो से तैयारियां शुरू कर दी है। मेट्रो डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने सम्बन्ध में जानकारी दी है कि रेडलाइन पर मेट्रो का उद्धघाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों से किया जा सकता है।

  • जिसकी उन्हें जानकारी मिली है।
  • प्रदेश सरकार के लिए भी अति आवश्यक निर्देश दिया गए है।
  • इसकी तिथि क्या होगी यह तो सीएमआरएस के निरीक्षण के बाद ही पता चल पाएगी।
  • वही इसी सम्बन्ध में राज्य सरकार ने पीएम मोदी के 15 जनवरी तक के आने के संकेत दिए है।

कॉमर्शियल रन की पूरी हुई तैयारियां

मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया के बीच की रेडलाइट पर बनी मेट्रो लाइन पर कॉमर्शियल रन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिसकी शुरुआत देश के पीएम नरेंद्र मोदी खुद कर सकते है। पूरी लाइन पर ट्रैक्शन और सिग्नल की टेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब पूरे रूट पर ट्रेन चलाकर ट्रायल करने की तैयारी है जो अगले 48 घण्टो में करने की तैयारी में है। लोड व खाली दोनों तरीकों से ट्रायल ट्रैन चलाकर देखी जाएगी। इसके बाद इसी सप्ताह के अंत तक सीएमआरएस की टीम भी अपना निरीक्षण करने का कार्य शुरू कर देगी।

तो लखनऊ की जनता इसी माह में कर सकती है मेट्रो की सवारी
Prime Minister Narendra Modi can launch Metro on Redlight 2
Prime Minister Narendra Modi can launch Metro on Redlight 2

केंद्र व प्रदेश सरकार अथक प्रयासों से आखिर कर इसी माह के अंत तक मेट्रो की सवारी की चाह लखनऊ की जनता पूरी हो सकती है। केंद्र व प्रदेश सरकार से मिल रहे संकेतो से यही सम्भावनाएं जताई जा रही है कि इसी माह के अंत तक एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक की रेडलाइन पर पेट्रो की यात्रा शुरू हो सकती है।

  • जिसकी तैयारियां जोरों शोरो पर चल रही है।
  • रूट तैयार होने के बाद स्टेशनों को भी तैयार करने का काम तेजी से किया जा रहा है।
  • प्राथमिकता एक्शन के अलावा बाकी 13 स्टेशनों पर अब सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
  • इसी सप्ताह से स्टेशन स्टाफ की ड्यूटी भी लगा दी जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें