उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय सचिवालय में तैनात वरिष्ठ आईएएस अफसर पर गंभीर आरोप लगे हैं। अभिषेक गुप्ता नाम के शख्स ने सीएम और राज्यपाल को शिकायती ई-मेल भेजकर प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर पेट्रोल पंप की जमीन देने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले में राज्यपाल ने सीएम योगी को 30 अप्रैल को पत्र भी लिखा और शिकायतकर्ता को परेशान करने और 25 लाख रुपये मांगने के मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मामले में प्रधान सचिव सूचना अवनीश अवस्थी का कहना है कि प्रमुख सचिव गोयल पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। उधर, प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने एसएमएस और फोन करने के बावजूद आरोप के संदर्भ में कोई जवाब नहीं दिया। जब इस पूरे प्रकरण पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया, मगर उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया। प्रधान सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने कहा कि आरोप गलत लगाए गए हैं। ऐसी कोई बात नहीं हो सकती है।

पीड़ित ने कहा कि न्याय नहीं हुआ तो आत्मदाह कर लेंगे

यह खबर राज्यपाल की ओर से भेजी गई सीएम की चिट्ठी पर आधारित है, uttarpradesh.org आरोपों की पुष्टि नहीं करता। शासन में प्रमुख सचिव गोयल की छवि साफ-सुथरी मानी जाती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख रुपये घूस मांगने का आरोप है। आरोप है कि यह घूस की मांग अभिषेक गुप्ता के पेट्रोल पम्प के लिए जमीन देने को लेकर की गई थी। अभिषेक का आरोप है कि घूस नहीं देने पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने जमीन देने के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया। पीड़ित अभिषेक ने इसकी शिकायत राज्यपाल राम नाईक से की, जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर संबंधित प्रकरण पर कार्रवाई के लिए लिखा था। अभिषेक गुप्ता ने कहा कि अगर उनके साथ न्याय नहीं हुआ, तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

Rs 25 lakh demands bribe latter of Principal Secretary SP Goyal

जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर निवासी अभिषेक गुप्ता का कहना है कि उनके नाम पर हरदोई में एक पेट्रोल पंप का आवंटन हुआ था, जिसको बनाने में कुछ जमीन कम पड़ रही थी। इसके लिए उन्होंने डीएम हरदोई से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की थी। अभिषेक गुप्ता ने बताया कि हरदोई के उपजिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें यह कहा गया था कि अभिषेक गुप्ता की जमीन जिसका नम्बर 184 है और उसके सामने दूसरी जमीन जिसका नम्बर 187 है, जो ग्राम सभा की जमीन है। इस जमीन को अभिषेक खरीदना चाहते हैं। उनका पेट्रोल पंप पीछे की जमीन पर बन रहा है और कुछ जमीन कम पड़ रही थी। इसलिए वह आगे रास्ते की जमीन खरीदना चाहते हैं।

Rs 25 lakh demands bribe latter of Principal Secretary SP Goyal

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस जमीन पर अभिषेक पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं। वह हरदोई-लखनऊ मुख्य मार्ग पर है, लेकिन उसकी चौड़ाई कम है, इसलिए रास्ते की सुरक्षित जमीन वह खरीदना चाहते हैं। रास्ते की सुरक्षित जमीन नक्शे पर त्रिभुज के रूप में है तथा रास्ते के रूप में प्रयोग भी नहीं होती है। ऐसे में पेट्रोल पम्प के लिए दी जा सकती है। पीड़ित अभिषेक ने कहा कि पेट्रोल पंप बनाने के लिए उसने एक करोड़ रुपये का लोन ले रखा है और पेट्रोल पंप के निर्माण कार्य में अभी तक करीब 25 लाख रुपये भी खर्च हो चुके हैं। अभिषेक ने आरोप लगाया कि प्रमुख सचिव द्वारा परेशान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: एपीसीआर की कानूनी सहायता से 5 कैदी रिहा

ये भी पढ़ें- यदु पब्लिक स्कूल में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल

ये भी पढ़ें- नसबंदी के 6 साल बाद महिला हो गई गर्भवती, डॉक्टरों के खिलाफ प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप

ये भी पढ़ें- हरदोई: सपना देख माँ काली के मंदिर पहुंचे भक्त ने काट ली अपनी गर्दन

ये भी पढ़ें- काकोरी में हुए विस्फोट का सीसीटीवी आया सामने- रूह कंपाने वाला वीडियो

ये भी पढ़ें- तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर फिर लाठीचार्ज

ये भी पढ़ें- उप मुख्यमंत्री ने विशेष सम्पर्क अभियान किया शुरू, गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

ये भी पढ़ें- मोबाइल में अश्लील वीडियो डलवाने गए पति ने देखी पत्नी की पोर्न क्लिप, उड़ गए होश

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेधावियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की सीधी बात

ये भी पढ़ें- सीएम साहब! यहां तो वन विभाग और पुलिस चलवा रही हरियाली पर आरा

ये भी पढ़ें- बीकेटी के गांव से ग्राउंड जीरो: प्रधानमंत्री ने लखनऊ की इन महिलाओं से की बात

ये भी पढ़ें- जमानिया से भाजपा विधायक सुनीता सिंह का धनउगाही भरा ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें