यूपी के उन्नाव जिला जेल में रविवार को एक कैदी को वहां के लंबरदार ने जमकर पीटाई कर दी। उस कैदी को ईंट और पत्‍थरों से बुरी तरह मारा गया। इससे वह मरणासन्‍न हो गया। उसे गंभीर हालत में जिला अस्‍पताल भेजा गया। वहां हालत बिगड़ने के बाद उसे कानपुर के हैलट अस्‍पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए है।

बता दें कि जिस कैदी के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है उसका नाम हेमराज है। वह दो दिन पहले ही धारा 376 (रेप का आरोप) के केस में जेल में लाया गया था। बताया जा रहा है कि हेमराज से जेल के ही एक लंबरदार का पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। इस घटना के बाद उन्‍नाव जेल समेत प्रदेश की अन्‍य जेलों में कैदियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। गौरतलब है कि 10 जुलाई को बागपत जिला जेल में पूर्वांचल यूपी के कुख्‍यात अपराधी मुन्‍ना बजरंगी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी।

यह हत्‍या पश्चिमी यूपी के कुख्‍यात अपराधी सुनील राठी ने की थी। इसके बाद उसे बागपत जेल से फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ की जिला जेल में शिफ्ट किया गया है। इस घटना के बाद यूपी की सभी जेलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया था। साथ ही सभी जेलों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की जांच करने के लिए पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के नेतृत्‍व में तीन सदस्‍यीय कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी दो महीने में अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। साथ ही सभी जेल प्रशासनों को सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुस्‍तैद करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

काशी की सड़कों पर निकलकर पीएम मोदी ने लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद

यूपी में 50 माइक्रोन तक पतली पॉलीथिन प्रतिबंधित, जुर्माना और जेल का भी प्रावधान

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे का एप्प: RPF कंट्रोल रूम में लाइव दिखेगी घटना

स्मार्ट सिटी की कार्यशाला: तीन दिन तक होटलों में कमरा मिलना मुश्किल

सिल्वर लाइन अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से गिरकर BBD के मेडिकल छात्र की मौत

संभल: महिला से गैंगरेप के बाद मंदिर की यज्ञशाला में जिंदा जलाया

मथुरा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

पचासों लोगों की जान बचाने वाले रक्त दानवीर से भी खून के लिए पैसे मांगे

संभल: गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, एसपी ने उजागर की पहचान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें