जेल जाना मानों पिकनिक स्पाॅट जैसा हो गया है। जेल में बंद कैदी मानों सजा काटने नहीं बल्कि ऐश करने गए हैं। जेल में मोबाइल मिलना तो जैसे आम बात हो गया है। अपराधी निरंकुश तरीके से जेलों में मोबाइल फोन का इस्तेमाल बिन्दास करने लगे हैं। जैसे वह वहां सजा काटने के लिए नहीं बल्कि पिकनिक मनाने के लिए गए हैं। ऐसा ही एक वाक्या मुज्जफरनगर के जिला जेल में सामने आया है जिसके बाद जिला प्रशासन के होश उड़ गए हैं।

ये भी पढ़ेंः इटौंजा में उर्स मेले की ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों पर पथराव

बता दें कि मुजफ्फरनगर जिला कारागार अपराधियों के लिए ऐश-गाह बन गया है। अपराधी खुलेआम मोबाइल चला रहे हैं। ताजा मामले में जिला कारागार में बंद अपराधी खुलेआम फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं। इतना ही नहीं साहब! बल्कि बकायदा अपने साथियों के साथ फेसबुक पर फोटो भी पोस्ट कर रहे हैं। जिला जेल की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए अपराधी खुलेआम फेसबुक पर फोटो अपलोड कर रहे है। फेसबुक पर फोटो अपलोड किए जाने के बाद जिला प्रशासन में हडकंप मच गया है।

लाखों का जैमर हुआ फेल

इतनी सख्ती बरतने के बावजूद अपराधियों के पास मोबाइल फोन पहुंचना एक बड़े पैमाने पर किए जा रहे जेल प्रशासन द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की तरफ इशारा कर रहा है। बिना जेल प्रशासन के मिलीभगत के जेल में कैसे मोबाइल फोन पहुंच सकता है ? यह एक बड़ा सवाल है। इससे पहले भी जिला जेल में मोबाइल की सूचना मिलती रही है, पर केवल खानापूर्ति हुई और कुछ नहीं किया गया। बता दें कि लाखों रूपये खर्च करके सरकार ने जिला जेल में जैमर लगवाया है लेकिन वो भी बेकार साबित हो रहे हैं। जिला जेल से फोटो अपलोड करने वाला अपराधी कादीखेड़ा निवासी विजय है जो 307 में जिला जेल में बंद है।

ये भी पढ़ेंः कलयुगी चाची ने बेटे संग मिलकर चढ़ाई मासूम भतीजे की बलि

छात्रों के गुट पर फायरिंग करने का आरोपी है वायरल सेल्फी में युवक

वायरल सेल्फी में एक युवक का नाम विजय चौधरी बताया जा रहा हैं। जो थाना सिविल लाइन क्षेत्र में डीएवी कालेज के बाहर छात्रों के गुट पर फायरिंग करने का आरोपी है। थाना सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार कर तमंचे के साथ जेल भेजा था। विजय चौधरी के खिलाफ थाना सिविल लाइन में अपराध संख्या 952/17 जिसमें आईपीसी की धारा 307/ 323 में मुकदमा दर्ज है। जिसे थाना सिविल लाइन पुलिस ने विजय चौधरी को 23-12- 2017 को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं दूसरे युवक का नाम सचिन बताया जा रहा है जो जनपद शामली का रहने वाला है, जबकि तीसरे युवक की पहचान अभी छुपाई जा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें