उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व महानिदेशक (पूर्व डीजीपी) सुलखान सिंह की पुत्री प्रियंका सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 13 सवालों का सही जवाब देकर 25 लाख रुपये जीते। प्रियंका ने पूरे आत्मविश्वास से खेलते हुए सवालों के सही जवाब दिए। 14वें सवाल का जवाब न देने पर प्रियंका सिंह ने गेम बीच में ही छोड़ दिया। प्रियंका सिंह न्यायिक सेवा में जाने की तैयारी कर रही हैं और उनका सपना जज बनने का है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बेटी के इस मुकाम पर पहुंचने पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे पूर्व डीजीपी [/penci_blockquote]
कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर जब प्रियंका सिंह से अमिताभ बच्चन ने सवाल किया कि आप जज क्यों बनना चाहती हैं। प्रियंका सिंह ने जवाब दिया कि जब वह कोर्ट रूम में जाती हैं और ऊंची कुर्सी पर जज को बैठे देखती हैं तो यही सोचती हैं कि मुझे उस कुर्सी तक पहुंचना है। अपनी बेटी के इस मुकाम पर पहुंचने पर पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। बताया कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन चुनिंदा लोगों में उनकी बेटी भी पहुंची जहां पहुंचने का सपना हर किसी का होता है। 25 लाख रुपये जीतने के बाद जब 50 लाख रुपये के लिए 14वां सवाल प्रियंका सिंह से पूछा गया तो उनके पिता सुलखान सिंह भी शो में मौजूद थे। यह पूछे जाने पर कि उनकी बेटी को कुल कितनी रकम मिली तो उनका जवाब था कि कार्यक्रम के कुछ नियम हैं, जिनका उल्लंघन वह नहीं करेंगे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]प्रियंका को खाना बनाना पसंद नहीं[/penci_blockquote]
प्रियंका सिंह पेशे से एक वकील हैं और ज्यूडिशरी की तैयारी कर रही हैं। जज बनने के लिए वह काफी समय से तैयारी भी कर रही हैं। प्रियंका ने शो के दौरान अपने निजी जीवन से जुड़े कई किस्से भी शेयर किए। मसलन, उन्होंने कहा कि उन्हें खाना बनाना पसंद नहीं है। इस पर जब अमिताभ ने प्रियंका के पति से पूछा तो उन्होंने कहा कि सही कह रही हैं। प्रियंका मुश्किल से सप्ताह में तीन दिन ही खाना बनाती हैं। हालांकि, उनके पति ने यह भी कहा कि जिस दिन बनाती हैं उस दिन काफी अच्छा खाना बनाती हैं।

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह भी बेटी की जीत पर खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि उनकी बेटी देश के कुछ चुनिंदा लोगों में से एक जिसने अमिताभ बच्चन के कठिन सवालों का जवाब देकर उनका सिर गर्व से ऊपर कर दिया है। बांदा जिले के निवासी सुलखान सिंह भी शो के दौरान कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने बेटी की इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि चुनिन्दा लोगों में उनकी बेटी भी पहुंची। यह सभी का सपना होता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें