उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद अब जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है. इसके पहले कई इलाकों में आगजनी की घटनाओं ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किये थे. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. दुकानों को लूट लिया गया था. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी सलीम गिरफ्तार कर लिया गया है. कासगंज हिंसा को लेकर कानपुर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने बयान देकर सियासत तेज करने का काम किया है.

कासगंज हिंसा को लेकर कलराज मिश्र का बयान

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कानपुर में कहा कि कासगंज जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए पाकिस्तान परस्त और राष्ट्रविरोधी तत्व जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हिमायती लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाले जाने और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए जाने के खिलाफ आपत्ति की, जिसकी वजह से हिंसा भड़की. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था पिछली सरकारों के मुकाबले बेहतर है. उम्मीद है कि यह बहुत जल्द और अच्छी होगी. पूर्व मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान परस्त लोगों का साथ दे रहे लोग प्रदेश सरकार के सामने कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी होने के लिए ज्यादा जिम्मेदार है. ऐसे लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए.

आजम खां ने दिया बयान :

कासगंज हिंसा की आग अब कुछ कम होती हुई दिख रही है और लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटना शुरू हो गयी है. मगर इस बीच सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने आग में घी डालने वाला बयान दे दिया.आजम ने कहा कि इस सरकार में मुस्लिमों को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि समस्याओं से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है. कभी गाय से तो अब तिरंगे के नाम पर परेशान किया जा रहा है. जरूरी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए देश में बड़ी साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के खिलाफ देश में साजिश रची जा रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें