बिहार के मुजफ्फरपुर प्रकरण के विरोध में आज लोगों ने लखनऊ के परिवर्तन चौक पर जमा होकर प्रदर्शन किया. छात्रों व महिलाओं सहित लोगों ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना के मामलें में हाई कोर्ट की देखरेख में सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

बिहार बंद के समर्थन में लखनऊ की सड़कों पर उतरे लोग:

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों से यौन दुर्व्यवहार की भयानक घटनाओं के खिलाफ आज बिहार बंद किया गया है. राजधानी लखनऊ में भी बिहार बंद के समर्थन में आज प्रदर्शन किया गया. अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे छात्रों और महिलाओं ने मुज्जफरपुर की शर्मनाक आपराधिक घटना की जांच सीबीई से करवाने की मांग की.

इस दौरान अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन की जिला सिक्रेट्री मीना सिंह ने कहा कि “बिहार में बीजेपी और जेडी (यू) शासन ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा और सरकार द्वारा अपराधियों के संरक्षण देने के प्रयास को साफ़ देखा जा सकता हैं.

भाजपा और नीतीश सरकार पर लगाये आरोप:

उन्होंने कहा कि हम आज भी नहीं भूले कि कैसे एक दलित लड़की दीका कुमारी के साथ स्कूल परिसर में दुष्कर्म हुआ और उसके बाद क्रूरता से उसकी हत्या कर दी गयी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को लड़कियों की स्कूली शिक्षा और महिला सशक्तिकरण के रक्षक के रूप मे प्रदर्शित करते हैं लेकिन यौन उत्पीड़न की लगातार बढ़ती भयानक घटनाएं और हिंसा के मामले मुख्यमंत्री नितीश कुमार के दावों को झुठलाते हैं.

सीबीआई जांच की उठाई मांग:

इसी के साथ प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि बिहार राज्य में यौन उत्पीड़न से जुड़े सभी अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाये. वहीं मुजफ्फरपुर बालिका गृह प्रकरण की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से करवाई जाये. साथ ही टीआईएसएस रिपोर्ट को भी सार्वजनिक की जाये. प्रदर्शनकारियों ने नीतीश कुमार को अपने पद से इस्तीफा देने की भी मांग की.

DGP ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षकों को दिए 13 सूत्रीय निर्देश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें