राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में ढाबे पर काम करने वाले राजेश की मौत के बाद सोमवार को परिवारीजन सड़क पर उतर आए। राजेश की पत्नी अर्चना अपने दो बच्चों और इलाके के तमाम लोगों के साथ शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने बैठ गई। फैमिली बाजार के सामने लोगों ने मार्ग जाम कर हत्या आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग उठाई। मौके पर मौजूद विभूतिखंड पुलिस और सीओ ने किसी तरह उन्हें समझाया तो लोग माने। घंटो चले प्रदर्शन के दौरान मुख्यमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही लोग भयंकर गर्मी में बिलबिलाते नजर आये।

पसलियों में गोली फंसने से हुई थी मौत

गौरतलब है कि विवेकखंड के नवाबपुरवा निवासी राजेश (50) फैमिली बाजार के पास स्थित आंटी का ढाबा में काम करता था। रविवार दोपहर करीब 2: 30 बजे वह ढाबे के बाहर खड़ा था तभी उसे गोली लग गई। वह चीखते हुए सड़क पर गिर पड़ा तो आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। ढाबे के कर्मचारी उसे उठाने गए तो खून देखकर होश उड़ गए। गंभीर रूप से घायल राजेश ने बताया कि उसे गोली लगी है। अधिकारियों का कहना था कि राजेश की मौत बंदरों को भगाने के लिए एयरगन से चलाई गई गोली से हुई है। हालांकि, गोली कहां से चली? किसने चलाई? इसका पता नहीं अब तक नहीं चल सका है। वहीं, देर रात जिलाधिकारी के आदेश पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम से पहले एक्सरे करने पर राजेश के शरीर में .32 बोर की गोली फंसी पाई गई है।

कई राउंड हुई थी फायरिंग- प्रत्यक्षदर्शी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर चार से पांच फायर की आवाज सुनी गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई जिसमें कुछ बच्चे और युवक डंडे लेकर बंदरों को खदेड़ते नजर आ रहे हैं। कुछ लोग बंदरों पर पत्थर भी चलाते दिख रहे हैं। कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं दिख रहा जो एयरगन से बंदरों पर फायर कर रहा हो। प्रदर्शन कर रही पत्नी ने कहा कि दूसरे की गल्ती की सजा हम क्यों भुगतें। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार न किया गया तो हम और भी बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

गोमती नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि फैमिली बाजार व अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। इलाकाई लोगों ने बताया कि जिस जगह घटना हुई, वहां आसपास काफी बंदर उत्पात मचाते हैं। बंदर भगाने के लिए अक्सर एयरगन से लोग फायर करते हैं। परिवारीजनों ने किसी पर आरोप नहीं लगाया है। न ही किसी से विवाद की जानकारी दी है। फैमिली बाजार के एक कर्मचारी के पास से एयरगन भी मिली है। पुलिस के मुताबिक, चार से पांच फायर हुए, फुटेज में डंडे लेकर बंदरों को दौड़ाते लोग दिखे हैं। फिलहाल मृतक की पत्नी बेहोश होकर गिर जा रही थी, लोग उसे सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- मेरठ: थाने के पास लूट के विरोध में मसाला कारोबारी की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- आदमखोर नहीं वफादार होते हैं कुत्ते, बच्ची को बचाने के लिए जंगली पशु से भिड़ गया कुत्ता

ये भी पढ़ें- असलहों से लैस पुलिस और ग्रामीण कर रहे हिंसक जानवरों की तलाश, ड्रोन से कॉम्बिंग

ये भी पढ़ें- परीक्षा के नाम पर लिपिक छात्रा को कर रहा ब्लैकमेल: ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाबाश यूपी 100! तत्काल मौके पर पहुंच कर बचा ली महिला की जान: देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- सीतापुर: क्या खैराबाद में लकड़बग्घों और सियारों ने बच्चों को नोचा…?

ये भी पढ़ें- लखनऊ से काठगोदाम जा रही वॉल्वो बस बरेली में पलटी, दो की मौत 15 घायल

ये भी पढ़ें- बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का किया घेराव, दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर में छेड़छाड़ की शिकायत पर शोहदों ने किशोरी को जिंदा जलाया

ये भी पढ़ें- लखनऊ: युवती ने भाजपा नेता पर लगाया तीन सालों से शारीरिक करने का आरोप

ये भी पढ़ें- भरी सीमेंट की बोरी गिरने से दो मजदूरों की दबकर मौत, दारोगा जी ले रहे थे सेल्फी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें