योगी सरकार ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में कैबिनेट की बैठक बुलाई है, कैबिनेट की बैठक (पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे) में योगी सरकार के सभी मंत्री शामिल होंगे. कई अहम प्रस्तावों को इस बैठक में मंजूरी मिलने के आसार हैं.

शाम 6 बजे से लोक भवन में होगी कैबिनेट की बैठक:

योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया है. कैबिनेट की बैठक राजधानी लखनऊ स्थित लोक भवन में शाम 6 बजे बुलाई गई है. बैठक में योगी सरकार के करीब सभी मंत्री शामिल होंगे.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज होगी. निकायों में भर्ती UPSSC को देने का प्रस्ताव पास होने के आसार हैं. 1900-4200 ग्रेड पे की भर्ती का प्रस्ताव पास हो सकता है. पहले नगर विकास विभाग करता था भर्तियां, शराब उत्पादन में एल्कोहल टैक्स में कमी का प्रस्ताव भी प्रमुख है. 32 फीसदी टैक्स से 5 फीसदी करने की तैयारी को मंजूरी मिल सकती है. कानपुर, आगरा मेट्रो के DPR में संसोधन प्रस्ताव पास हो सकता है. वहीँ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से सम्बंधित प्रस्ताव आएगा और निर्माण लागत कम करने के फार्मूले का प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

पिछली कैबिनेट में पास हुए कुछ प्रस्ताव:

योगी सरकार 19 मार्च से अब तक कई बार कैबिनेट की बैठक का आयोजन कर चुकी है. इसी क्रम में सोमवार को योगी सरकार ने एक और कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया था. जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की थी. योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में कुल 8 प्रस्तावों पर चर्चा की गयी. प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने प्रेस वार्ता में कैबिनेट के फैसलों पर जानकारी दी. 70 जिलों के भू मानचित्रों को डिजिटल किया जाएगा.  13 जिलों में कमर्शियल अदालतों के गठन का प्रस्ताव पास हुआ. लकड़ी से जुड़े उद्योगों को बढ़ावे का प्रस्ताव पास हुआ. चांद खमरिया मज़ा में काला हिरण संरक्षण क्षेत्र बनाने का प्रस्ताव पास हुआ. इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मंजूरी मिल चुकी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें