राजधानी क्वीन मेरी अस्पताल में अराजक तत्वों का बोल बाला है। जहां मरीजों से आए दिन अभद्रता, मारपीट व बदतमीजी की बातें प्रकाश में आती है। विभागाध्यक्ष मानती हैं कि उनके यहां मौजूद फोर्थ क्लास इंप्लॉई बदतमीजी करते हैं लेकिन उन्होंने लगाम लगाने के बजाय सारा आरोप तीमारदारों को ही थोप दिया कि तीमारदार अस्पताल में नहीं अपना घर समझकर आते हैं और पूरा परिवार बुला लेते हैं। यही पर पान मसाला गुटखा खाकर थूकते हैं और परिसर को गंदा करते है। जिसको लेकर मरीजों व तीमारदारों से बहस हो जाती है। लेकिन यहां सारा मामला उल्टा है।

बच्चा पैदा होने की खुशी में जबरन वसूला जाता है पैसा

मिली जानकारी के अनुसार, यहां मौजूद गार्ड आयरन मैन सिक्योरिटी एजेंसी की तरफ से है। जो कम वेतन पर अस्पताल परिसर में नौकरी कर रहे हैं यह बात भी विभागाध्यक्ष विनीता दास को पता है कि यहां आए दिन मरीजों से बच्चा पैदा होने की खुशी में जबरन पैसा वसूला जाता है। उनका कहना है कि उन्होंने कई गार्डों के खिलाफ कार्रवाई भी की है लेकिन समय बदलते वह गार्ड फिर पुनः वापस आ जाते हैं। आपको बताते चलें कि अस्पताल परिसर में घुसते ही गार्ड मरीजों से बदतमीजी करना शुरू कर देते हैं। कई गार्ड तो आपको पान मसाला खाए हुए भी मिल जाएंगे। कुछ महिला नर्स व वार्ड बॉय साफ सफाई के नाम पर महिलाओं से जबरन अभद्रता व पैसा वसूली करते हैं।

पुलिस और पत्रकारों से भी अभद्रता

यह गार्ड पुलिस के जवान व पत्रकारों से भी अभद्रता करने से बाज नहीं आते। शनिवार के दिन जब कुछ पत्रकारों ने अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं की हकीकत जानने के लिए अस्पताल का एक दौरा किया तो कैमरे में एक ऐसी तस्वीर कैद हो गई। जहां तीमारदार से कुछ गार्ड जबरन पैसे वसूली करते नजर आए। जब उस महिला से बात की गई तो उसने बताया कि भैया वह लोग पैसा मांग रहे थे। मेरे पास 50 रुपये थे लेकिन उन्होंने जबरन कहा जाओ बाहर से लेकर आओ सिर्फ यहां बच्चा पैदा कराने आती हो क्या। बड़ा अजीब लग रहा होगा यह सुनकर कि आज जहां महिला सुरक्षा व उससे जुड़ी समस्याओं को मोदी जी व योगी जी जल्द से जल्द निपटारा करने की कोशिश में लगे हैं। वही क्वीन मैरी अस्पताल के कार्ड नर्स व सफाई कर्मचारी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार कर उन्हें शर्मसार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- गोमतीनगर के दारोगा पर चढ़ा आशिकी का भूत- महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें- अतुल सिंह को जेल के भीतर मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

ये भी पढ़ें-  बदल रही हैं यूपी की व्यवस्थाएं, एम्बुलेंस से चारपाई पर आ गए मरीज

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: किशोरी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी

ये भी पढ़ें- बिना महिला सदस्य के 10 सदस्यों की सीबीआई टीम उन्नाव पहुंची

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें