कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी कल अमेठी जायेंगे. राहुल अमेठी में 2 दिन बिताने वाले हैं. अपने इस दौरे में राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिल कर आगामी चुनावों को लेकर पेंच कसेंगे. इसके अलावा राहुल एक स्कूल का उद्घाटन भी करने वाले है. गौरतलब है कि इससे पहले स्मृति इरानी भी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर आई थी.

स्मृति इरानी के दौरे के तुरंत बाद राहुल पहुँच रहे अमेठी:

अभी बीते दिन ही भाजपा की मंत्री स्मृति इरानी अमेठी गयी थी. स्मृति ने यहाँ करोड़ो की योजनाओं का शिलान्यास किया. जिसके बाद जन सभाएं भी की थी. जिसके बाद अब कल राहुल गाँधी अमेठी दौरे पर जाने वाले हैं. राहुल अपने अमेठी दौरे के दौरान सबसे पहले शुक्लाबाजार जायेंगे. वहां राहुल अपने एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर शोक संवेदना के लिए जायेंगे.

जिसके बाद राहुल वहां से जैनबगंज में किसानों के साथ बैठक करेंगे और किसानों की समस्याओं से रूबरू होंगे. राहुल किसानों के साथ अपनी जनसभा के बाद अमेठी के थौरी में एक सड़क का शिलान्यास करेंगे.

राहुल अपने अमेठी दौरे के दौरान रात्रि विश्राम के लिए हमेशा मुंशीगंज के गेस्ट हाउस में रुकते थे पर इस बार जगदीशपुर स्थित तातारपुर गेस्ट हाउस में ठहरेंगे. बता दें कि तातारपुर गेस्ट हाउस में राहुल गाँधी के पिता और पूर्व प्रधानमन्त्री राजीव गाँधी ठहरा करते थे. राहुल भी इस बार वही रुकने वाले है.

अपने दौरे के दूसरे दिन राहुल एक प्राइवेट स्कूल का उद्घाटन करने वाले है. जिसके बाद राहुल अमेठी स्थित गौरीगंज जिला मुख्यालय में निगरानी समिति के बैठक में भी भाग लेंगे.

स्मृति इरानी के बाद बेक टू बेक राहुल गाँधी का दौरा कई बातों की सम्भावनाये पैदा करता है. इसे 2019 में होने वाले चुनावों की रणनीति कहें या अपने ही क्षेत्र में कांग्रेस को हराने की भाजपा की कोशिश कहें, दोनों ही तरीकों से राहुल और स्मृति के अमेठी दौरे को अहम माना ja सकता है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें