राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार दो दिवसीय अमेठी दौरे पर हैं। उनके सोमवार सुबह 10 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ता भव्य स्वागत करेंगे। स्वागत के लिए कांग्रेसी सुबह से हवाई अड्डे के बाहर डेरा जमाये बैठे हैं। इसके बाद राहुल सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना होंगे। यहां जिले के कांग्रेसी उनके दौरे को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। राहुल गांधी सलोन नगर पंचायत की बैठक में हिस्सा लेंगे के साथ कई नुक्कड़ सभा व कस्बों में पैदल मार्च कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे।

राहुल के दौरे पर एक नजर

राहुल गांधी दिल्ली से चलकर सुबह 10 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। लखनऊ से सड़क मार्ग से सलोन के सूची गांव पहुंचेंगे। यहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। राहुल दोपहर 12:30 बजे रायबरेली होते हुए सलोन बाजार में नगर पंचायत की बैठक में हिस्सा लेंगे। यहां से वे अठेहा होते हुए ककवा मार्ग से करीब 4 बजे अमेठी पहुंचेंगे। अमेठी कस्बे में कांग्रेसी घरों की छतों से राहुल पर फूलवर्षा कराने की भी योजना बनाए हैं। मुंशीगंज अतिथि गृह पहुंच रात्रि विश्राम करेंगे।

राहुल 16 जनवरी को सुबह राहुल गेस्ट हाउस में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। करीब 10:30 बजे मुसाफिरखाने में नगर में इनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनका कार्यक्रम, जगदीशपुर और मोहनगंज जाने का है। राहुल गांधी के अमेठी दौरे से जनता में काफी उत्साह है, क्योंकि पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद वह पहली बार अमेठी आ रहे हैं। दोपहर 12 बजे गौरीगंज में डाकघर गली से राहुल गांधी पद यात्रा शुरू करेंगे जो हनुमान मंदिर पर समाप्त होगी। राहुल पद यात्रा कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के साथ ही हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके बाद राहुल जायस जाएंगे जहां वे एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। जायस से राहुल जगदीशपुर फिर वहां से मोहनगंज जाएंगे। देर शाम लखनऊ पहुंचकर राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। राहुल गांधी के अमेठी दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

[foogallery id=”171393″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें