राजधानी लखनऊ के सदर कैंट स्थित प्रतिष्ठित छप्पन भोग मिष्ठान भंडार पर आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की टीम ने जब मिष्ठान भंडार पर छापेमारी की तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। टीम ने मिठाई शॉप से भारी मात्रा में टैक्स चोरी पकड़ी है। टीम ने अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में लिया है, टीम छानबीन में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, सदर बाजार स्थित प्रतिष्ठित मिष्ठान भंडार छप्पन भोग के यहां गुरुवार सुबह 8:30 बजे इनकम टैक्स ने छापा मारा है। कैंट थाना अंतर्गत सदर बाजार में प्रभु दयाल मार्ग पर स्थित प्रतिष्ठान पर 31 अफसरों की टीम ने इनकम टैक्स चोरी की डिटेल खंगाली। अफसरों को करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी की आशंका है। मौके पर पुलिस और आरआरएफ तैनात की गई थी। आयकर की टीम छप्पन भोग के मालिक से पूछताछ की जा रही थी।

आयकर विभाग विभाग के सूत्रों की मानें तो दुकान में बिना टैक्स जमा किये करोड़ों रुपये की मिठाई बेचीं जा रही थी। सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर आयकर विभाग द्वारा यह बड़ी कार्रवाई की गई है। इस कंपनी की अघोषित आय की जानकारी हासिल करने के लिए आयकर विभाग ने यह सर्वे और सर्च किया है। आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक कंपनी से जुड़े दस्तावेज सीज कर दिए गए हैं। सर्वे की रिपोर्ट टीमें जब सौंपेगी इसके बाद पता चल सकेगा कि कंपनी ने कितनी टैक्स चोरी की है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इससे पहले भी टीम मार चुकी छापा[/penci_blockquote]
27 अप्रैल 2017 को आयकर विभाग की टीम ने सदर बाजार स्थित 311-312 छप्पन भोग मिष्ठान भंडार सहित दो ठिकानों पर छापेमारी की थी। विभाग के सूत्रों की मानें तो दुकान में बिना टैक्स जमा किये करोड़ों रुपये की मिठाई बेचीं जा रही थी। सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर आयकर विभाग द्वारा यह बड़ी कार्रवाई की गई थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें