‘अपना देश पार्टी’ दफ्तर पर रेड का मामला , हवाला से जुड़ रहा कनेक्शन

गुजरात प्रदेश अध्यक्ष ने 425 करोड़ रुपए लिया चंदा, अथार्टी के बिना फर्जी पैन कॉर्ड से खोला था एकाउंट

सुलतानपुर ।

मामूली से घड़ी की दुकान चलाने वाले के घर आयकर टीम की रेड पड़ी। इस पर हर आदमी सोचने पर मजबूर हुआ आखिर साधारण आदमी के पास ऐसा कौन सा माल है जिस पर घंटों तक पड़ताल चली। ये बात हो रही है ‘अपना देश पार्टी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल माबूद इदरीसी की। जिनके घर पर बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारकर 14 घंटे तक जांच की थी।

कोतवाली नगर का मामला

कोतवाली नगर के मेजरगंज (खैराबाद) मोहल्ले में लबे सड़क अब्दुल माबूद का मकान है, इसी में पार्टी दफ्तर भी बना है। कई चुनाव लोकसभा-विधानसभा और नगरपालिका अध्यक्ष पद का लड़ने के बाद भी शोहरत नहीं पाने वाले अब्दुल माबूद का नाम आयकर टीम की रेड के बाद हर किसी की चर्चा का केंद्र बन गया। दरअस्ल बुधवार को रेड पड़ते ही चर्चाओं का दौर शुरू हुआ। कोई लाख और कोई करोड़ कुछ तो कई सौ करोड़ रुपए अब्दुल माबूद की पार्टी में चंदे के नाम पर आने की बात करने लगे थे। कई एक ने तो यहां तक कह डाला की नोट गिनने के लिए मशीन तक मकान पर पहुंच गई है। हालांकि टीम वापस गई तो कुछ कागजात ही लेकर गई।

2013 में बनाया था पार्टी

बता दें कि अब्दुल माबूद ने बसपा से अपनी राजनीति की शुरुआत की, साल 2013 में अपनी पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए। उन्होंने गुजरात में अब्दुल रज्जाक नाम के व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। इस शख्स ने पार्टी में घुसते ही काला धन चंदे के रूप में लेकर इसे सफेद बनाने का धंधा शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में पार्टी के एकाउंट में लगभग 425 करोड़ रुपये का अबतक टर्नओवर हुआ। कहा तो ये भी जा रहा है कि चंदे के नाम पर आया ये धन इसमें करीब 5 प्रतिशत कमीशन काटकर ये हवाला कारोबारियों को वापस किया जाता था।

दो साल पहले आई थी नोटिस

अपना देश पार्टी के सर्वे सर्वा अब्दुल माबूद ने बताया कि लगभग 2 साल पहले पार्टी को 65 लाख रुपये चंदा मिलने की नोटिस आई थी। तब हमें जानकारी हुई थी। उसका जवाब आयकर विभाग को भेज दिया गया था। पार्टी एकाउंट में 425 करोड़ रुपये का टर्नओवर की जानकारी छापेमारी के बाद हुई। उन्होंने बताया कि गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक ने हमारा फर्जी पैन कॉर्ड बनवाकर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अहमदाबाद में पार्टी का खाता खोल रखा था, हमने उनको ये अथार्टी नहीं दी थी।

कुछ कागजात लेकर गई टीम

उधर आयकर टीम ने बुधवार को पार्टी के रिकॉर्ड को खंगाला। टीम ने अब्दुल माबूद इदरीसी का आधार, पैन कॉर्ड, बैंक पासबुक समेत अन्य कागजात की भी जांच की। आयकर टीम अपने साथ कुछ कागजात लेकर गई है। अब्दुल माबूद ने कहा की हम जल्द ही अब्दुल रज्जाक के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराएंगे।

Report:- Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें