डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) लखनऊ जोनल यूनिट की टीम ने ‘जोश’ ब्रांड से जर्दा और सुपाड़ी बनाने वाली दो कंपनियों के मीरजापुर और कानपुर स्थित ठिकानों पर छापे मार कर दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी है। टीम ने मेसर्स एसके ट्रेडिंग कंपनी और मेसर्स एसटी प्रोडक्ट्स कंपनी के सभी फैक्ट्री, गोदामों, घर और मुख्य डीलर्स समेत मीरजापुर और कानपुर के दस ठिकानों पर छापेमारी की।

जोश सुपारी और जर्दा बनाने वाली कंपनी एसटी प्रोडक्ट्स के 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर दो करोड़ रुपये से ज्यादा की जीएसटी चोरी पकड़ी। डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस के अपर महानिदेशक राजेन्द्र सिंह के निर्देश पर कानपुर और मिरजापुर स्थित फैक्ट्री के सभी गोदाम, घर और मुख्य डीलर्स के यहां छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान करीब दो करोड़ रुपये जीएसटी चोरी के कागजात पकड़े गए। पार्टी के मालिक संतोष कुमार टंडन ने तुरंत डेढ़ करोड़ रुपये सरकारी खजाने में जमा कराया।

इसके साथ ही जोश के मुख्य डीलर संतोष केसरवानी द्वारा की गई जीएसटी चोरी भी पकड़ी गई और उनसे छह लाख रुपये जमा कराये गए। आगे की जांच की कार्रवाई के लिए पार्टी के मालिक एसके टंडन को लखनऊ बुलाया गया है। छापेमारी की यह कार्रवाई अपर महानिदेशक राजेंद्र सिंह के निर्देश पर अपर निदेशक दिनेश कुमार की निगरानी में हुई। डीजीजीआइ की टीम ने उप निदेशक कमलेश कुमार के नेतृत्व में वरिष्ठ आसूचना अधिकारी पीएम त्रिपाठी व पीके त्रिपाठी और आसूचना अधिकारी विनय कुमार, ब्रजेश त्रिपाठी व उपदेश सिंह आदि द्वारा अंजाम दी गई। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कंपनी लंबे दूरी के ई-वे बिल बनाकर छोटी दूरी पर कई बार माल पहुंचाते थे। इसके अलावा एक ई-वे बिल का भी कई बार इस्तेमाल किया जाता था। विभागीय अधिकारी लंबे समय से इस पर नजर रखे हुए थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें