फिल्म अभिनेता राज बब्बर ने कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राज बब्बर ने कहा, ‘मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था। मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया। कुछ अच्छा हुआ होगा कुछ खराब भी हुआ होगा। मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता यह आकलन लीडरशिप करेगी।

राज बब्बर बोले, ‘कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि 2019 को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। किसकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती एक साथ कांग्रेस करेगी। चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा।

राज बब्बर ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर सम्मानित कवि केदारनाथ सिंह के निधन के बाद उनकी पंक्तियां लिखते हुए संकेत भी देने की कोशिश की। उन्होंने लिखा कि अंत में मित्रों, इतना ही कहूंगा कि ‘अंत’ महज एक मुहावरा है जिसे शब्द हमेशा अपने विस्फोट से उड़ा देते हैं। कांग्रेस के महाअधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने इस्तीफा दे दिया है। राहुल ने कहा था कि युवा पीढ़ी को नेतृत्व संभालने के लिए आगे आना चाहिए। राज बब्बर का अपने पद से इस्तीफा देना कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देर रात तक यह साफ नहीं हो सका है कि क्या पार्टी हाईकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है या नहीं।

ये भी पढ़ें- श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पुल के नीचे गिरी, पांच की मौत की सूचना 30 घायल

ये भी पढ़ें- छात्र के अपहरण में शामिल बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने का दावा

ये भी पढ़ें- भदोही पुलिस का रिपोर्ट कार्ड: एक साल में 25 रेप, 15 हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें