देश में सामाजिक सौहार्द बिगड़ने से बढ़ती अराजकता की स्थिति के विरोध में कांग्रेस द्वारा देश भर में एक दिवसीय ‘उपवास’ कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने नेतृत्व में यह उपवास लखनऊ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय माल एवेन्यू में रखा गया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल रहे। इस दौरान उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक पर लगे आरोपों पर बोलते हुए कहा कि ये तमाम लोग भाजपा के हिमायती है और इन्हें किसी भी तरह से कानून के कटघरे में खड़ा नहीं किया जा सकता।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारों द्वारा देश और प्रदेश में जिस प्रकार सामाजिक वैमनस्यता को बढ़ाने और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है, उससे आम जनमानस में आक्रोश व्याप्त है। कहा कि जिस तरह से 02 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा किये गये शांतिपूर्वक भारत बन्द के आह्वाहन के दौरान आन्दोलन को उत्तर प्रदेश सहित अधिकतर भारतीय जनता पार्टी शासित प्रदेशों में सरकारों द्वारा अलोकतांत्रिक तरीके से लाठी, गोली के बल पर दबाने का प्रयास कर आन्दोलनकारियों पर दमनात्मक कार्यवाही की गयी, निन्दनीय है।
मदान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव सामाजिक सौहार्द एवं भाईचारा पर बल देती रही है। वर्तमान केन्द्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार समाज को जातियों एवं वर्गों में बांटने का काम कर रही है जो देश और प्रदेश हित में नहीं है।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप: BJP MLA ने कहा आरोप तो भगवान राम पर भी लगा था

ये भी पढ़ेंः सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव का दावा, 2019 के पहले भाजपा में होगी बड़ी बगावत

ये भी पढ़ेंः आत्मदाह की कोशिश करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की हुई मौत

ये भी पढ़ेंः सपा की आज से 3 दिवसीय बैठक, शिवपाल-रामगोपाल हो सकते हैं शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें