समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकों को एकजुट रखने के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले डिनर डिप्लोमेसी का आयोजन किया था। लखनऊ के होटल ताज में आयोजित इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के सभी विधायक, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता पहुंचे हुए थे। इस दौरान पार्टी में कलह की तमाम अफवाहों को गलत करार देते हुए कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे। इनके अलावा निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया भी पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राजा भैया ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर सभी दंग रह गए थे।

डिनर में पहुंचे शिवपाल :

लखनऊ के ताज होटल में सपा विधायकों के लिए आयोजित डिनर में अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को देखकर सभी लोग हैरान रह गए थे। शिवपाल यादव ने अखिलेश की डिनर पार्टी में पहुंचकर तमाम कलह की खबरों को गलत साबित कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अखिलेश को हमेशा ही अपना आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के दोनों के प्रत्याशी जीतेंगे। मेरा वोट सपा-बसपा दोनों के लिए है। शिवपाल यादव की अखिलेश के साथ मौजूदगी से सपा में चल रही रार कम होने के आसार हैं। हालाँकि दिन में अखिलेश की बुलाई विधायकों की बैठक में शिवपाल समेत 7 विधायक गायब रहे थे। इनमें से गायब सुभाष पासी व शिवपाल तो डिनर पार्टी में शामिल हुये। जबकि कल्पनाथ, मो. आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम नहीं दिखे। विधायक हरिओम यदा पहले से जेल में हैं।

 

ये भी पढ़ें: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, दो हिस्ट्रीशीटर घायल

हमेशा रहेंगे अखिलेश के साथ :

अखिलेश यादव की इस डिनर पार्टी में सभी लोग कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को देखकर काफी हैरान थे। राजा भैया के मुलायम के साथ ही भाजपा के कई बड़े नेताओं से अच्छे संबंध हैं। ऐसे में चर्चा थी कि इस डिनर में शायद वे शामिल नहीं होंगे मगर राजा भैया ने तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए देर शाम लखनऊ के ताज होटल पहुंचे। इसके पहले अखिलेश यादव के आवास पर जाकर उन्होंने उनसे मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए राजा भैया ने कहा कि वे ​पहले भी अखिलेश के साथ थे, अब भी हैं और आगे भी हमेशा रहेंगे।

 

ये भी पढ़ें: CM योगी की डिनर पार्टी में पहुंचे सपा विधायक नितिन अग्रवाल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें