समाजवादी पार्टी के लिए मुश्किलें इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रही है। सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। इसके बाद उन्होंने अब सपा को ही अंदर से खोखला करना शुरू कर दिया है जो लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका हो सकता है। इस बीच पूर्वांचल के बाहुबली विधायक राजा भैया भी अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने भी अपनी नयी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। यदि राजा भैया और शिवपाल एकजुट हुए तो सपा और भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

राजा भैया ने बनाई नयी पार्टी :

पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी कि कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया अपनी नयी पार्टी बनाने की तैयारी कर रहे हैं। हालाँकि राजा भैया ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी लेकिन इन चर्चाओं के बीच राजा भैया मीडिया के सामने आये और उन्होंने माना कि वे जल्द ही नयी पार्टी बनाकर जनता के बीच जायेंगे। राजा भैया के इस बयान के बाद से नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

शिवपाल के साथ लड़ सकते हैं चुनाव :

राजा भैया इन दिनों नयी पार्टी बनाने को लेकर चर्चा में है। 30 नवंबर को वह लखनऊ में रैली कर अपनी ताकत का अहसास करायेंगे। दूसरी ओर यह खबर आ रही है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवपाल और राजा भैया उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ सकते है। इससे पहले योगी सरकार ने बसपा प्रमुख मायावती का बंगला शिवपाल सिंह यादव को आवंटित किया था। यदि राजा भैया और शिवपाल सिंह यादव एकजुट हुए निश्चित तौर पर सपा-बसपा गठबंधन के साथ ही भाजपा के लिए भी खतरे की घंटी होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें