लोकसभा चुनाव आने के पहले नेताओं का पार्टी से इस्तीफ़ा देकर नया दल बनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसमें सबसे बड़ा नाम वर्तमान में शिवपाल सिंह यादव का है जिन्होंने सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है और यूपी की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी क्रम में अखिलेश यादव के करीबी और पूर्वांचल के एक बड़े बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने भी नयी पार्टी बनाने की ठान ली है जिसका नाम भी तय हो चुका है।

राजा भैया बना सकते हैं नयी पार्टी :

यूपी के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं। चर्चाएँ हैं कि 30 नवंबर को अपने राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे होने पर वे लखनऊ में इसका आधिकारिक ऐलान कर सकते हैं। राजा भैया पहली बार साल 1993 में निर्दलीय विधायक बने थे। इसके बाद से ही उनके किसी न किसी पार्टी में शामिल होने को लेकर चर्चाएँ होती रही लेकिन उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाए रखने के लिए कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की लेकिन इसके बाद भी वे कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, रामप्रकाश गुप्ता, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं।

 

raja bhaiya new party

सामने आया पार्टी का नाम :

जीत के कई रिकॉर्ड बनाने वाले राजा भैया अब निर्दलीय नहीं रह जायेंगे। वे अब तक निर्दलीय रहकर भी सपा, भाजपा की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं। ‘राजा भइया’ नाम के एक फेसबुक पेज से बाकायदा राजा भइया की पार्टी के नाम का पोस्टर वायरल किया गया है। इस पेज पर राजा भैया की पार्टी का नाम ‘जनसत्ता पार्टी’ बताया जा रहा है। पिछले 16 घंटे पहले राजा भइया की फोटो के साथ ऊपर ‘जनसत्ता पार्टी’ लिखा हुआ पोस्टर इस पर पोस्ट किया गया।

ये पोस्ट अब तक 439 बार शेयर हो चुकी है जबकि इस पर 329 लोगों ने कमेंट किया है और 2,400 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इसके ठीक बाद दूसरी पोस्ट में राजस्थानी पगड़ी बांधे राजा भइया की फोटो पोस्ट कर उन्हें नई पार्टी बनाने की बधाई दी गयी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें